करछना में भाकियू भानु ने थाने का घेराव किया:पुलिस वालों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की

करछना, प्रयागराज5 दिन पहले

भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने कौंधियारा थाने में पुलिस वालों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। मणिपाल के लड़के नीरज पाल का नौ महीने पहले अपहरण हो गया था, पुलिस अब तक मामले का खुलासा नहीं कर पाई।

पिपरहटा गांव निवासी पंकज मिश्रा के पिता की हत्या कर दी गई थी। आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दया था। आरोप है कि इसके बाद भी पुलिस रुपये लेकर आरोपी को छोड़ दी, जिसका मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कौंधियारा थाने की पुलिस अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

राम सुहावन पांडे की बेटी का ससुराल वालों ने हत्या कर दिया गया है। पुलिस ने आत्म हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। मामलों में अभी तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। निशा देवी दलित महिला निवासी ग्राम बडगोहना कला को चार दबंगों ने घर में घुस के मारा पीटा था।

अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुआ था। इन सब मामले से यह स्पष्ट हो जाता है कि कौंधियारा पुलिस प्रशासन भ्रष्टाचार में लिप्त है। आरोप है की फरियादियों को थाने के जिम्मेदारों के द्वारा कहा जाता है कि चौकी जाओ और चौकी से कहा जाता है कि थाने जाओ। थाने से चौकी और चौकी से भेजते रहते हैं।

इन्हीं सब मामलों को लेकर किसान यूनियन के पदाधिकारियों और सदस्यों में रोष है। जिला प्रशासन से धरना प्रदर्शन कर कौंधियारा थाने जिम्मेदारो के निलंबन की मांग किया है। उन्होंने कहा कि अगर मांगे नहीं पूरी होती हैं तो जिले में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...