प्रयागराज सपा MLC की गाड़ी में मिले 40 लाख:पुलिस ने पूछा- कहां से लाए और कहां लेकर जा रहे थे, एमएलसी मान सिंह नहीं दे सके जवाब, 7 घंटे बाद रिहा

प्रयागराज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा एमएलसी मान सिंह। - Dainik Bhaskar
सपा एमएलसी मान सिंह।

प्रयागराज में मेजा पुलिस ने मंगलवार सुबह 3 बजे समाजवादी पार्टी के एमएलसी डॉ. मानसिंह और उनके दो साथियों को 40 लाख रुपए नकदी के साथ पकड़ा है। सपा एमएलसी इतने रुपए लेकर कहां जा रहे थे? इसकी छानबीन पुलिस कर रही है। मेजा थाने पर बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। हालांकि 11 बजे के करीब सभी को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। मामले की जांच चल रही है।

नकदी का कोई पुख्ता सुबूत नहीं दे सके एमएलसी
पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि लाखों रुपये कहां से आए?। इसकी सूचना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी दी गई है। बताया जा रहा है कि शिक्षक स्नातक विधायक दो जिला पंचायत सदस्यों को ये रकम देने जा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने बरामद रुपए को जब्त कर लिया है। मानसिंह, संजय यादव व ड्राइवर के खिलाफ लिखा-पढ़ी चल रही है। वहीं मानसिंह का कहना है कि यह पैसा व्यापारी संजय यादव का है। हालांकि वो इसका कोई पुख्ता सुबूत नहीं दिखा सके हैं।

सपा एमएलसी को पकड़े जाने के बाद कार्यकर्ता थाने पर पहुंचे।
सपा एमएलसी को पकड़े जाने के बाद कार्यकर्ता थाने पर पहुंचे।

डीआईजी को मुखबिर से मिली थी सूचना
पुलिस अधीक्षक यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि सोमवार देर रात डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को किसी ने इस संबंध की सूचना दी थी। बताया गया था कि कुछ लोग लाखों रुपए लेकर मेजा करछना रोड पर निकले हुए हैं। इसी सूचना पर पहलवान ढाबा के पास चेकिंग लगाई गई। मंगलवार तड़के 3 बजे पुलिस ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी रोकी। इसमें सपा एमएलसी डॉ. मानसिंह और उनका एक साथी गाड़ी में बैठे थे। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 40 लाख रुपए मिले। इसकी सूचना पुलिस अफसरों को दे दी गई। इस प्रकरण की छानबीन की जा रही है। इनकम टैक्स की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। चूंकि तीन जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव हैं लिहाजा ऐसी आशंका है कि इस कैश को सदस्यों की खरीद फराेख्त के लिए ले जाया जा रहा था। तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है। जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...