प्रयागराज में मिले 416 नए कोरोना संक्रमित:कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 1952 तक पहुंची, कोरोना अस्पतालों में बढ़ रहे मरीज

प्रयागराज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रयागराज में बीते 24 घंटे में कोरोना के 416 नए केस मिले हैं, यानी की कोरोना का फैलाव बहुत तेजी से बढ़ रहा है। अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या करीब 2000 हो चुकी है। गुरुवार को 9330 सैंपलों की जांच की गई। कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि इन मरीजों में ज्यादातर मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं और यह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इसलिए उन्हें अस्पतालों में रहने के बजाय होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी गई है। उधर माघ मेला क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण फैल रहा है और प्रतिदिन 8 से 10 लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। उधर, जीनोम सीक़्वेसिंग की जांच के लिए लखनऊ भेजे गए करीब 40 सैंपल की रिपोर्ट के बारे में जिले के कोई भी अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से बच रहे हैं। प्रदेश के अन्य जिलों में ओमिक्रान के नए केस मिल रहे हैं लेकिन यहां इसे छिपाने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रयागराज में एक दिन में एक लाख से ज्यादा वैक्सीनेशन

प्रयागराज में गुरुवार को एक दिन में एक लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीनेशन हुआ है। प्रयागराज में एक दिन में इतना ज्यादा वैक्सीनेशन होने के बाद यह किसी रिकार्ड से कम नहीं है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. तीरथलाल ने बताया कि दिन भर में 1,01,551 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। यह प्रदेश में टॉप पर रहा। अब तक जनपद में 61 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन हो चुका है।

खबरें और भी हैं...