• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • 5 News Oxygen Plant In Prayagraj , Prime Minister Narendra Modi Did The Virtual Inauguration, Cabinet Minister Nand Gopal Gupta Nandi Was Present At The Ceremony

प्रयागराज को पांच ऑक्सीजन प्लांट की सौगात:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली किया उद्घाटन, एक घंटे में एक लाख 20 हजार लीटर ऑक्सीजन होगी तैयार

प्रयागराज19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसआरएन में नए आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते नंद गोपाल गुप्ता नंदी। - Dainik Bhaskar
एसआरएन में नए आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते नंद गोपाल गुप्ता नंदी।

प्रयागराजवासियों को गुरुवार को पांच ऑक्सीजन प्लांट की सौगात मिली। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऋषिकेश एम्स से वचुअली उद्घाटन किया। इसका लाइव प्रसारण एसआरएन अस्पताल में किया गया। इस उद्धाटन कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी मौजूद रहे।

ऑक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी देते एसआरएन के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह।
ऑक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी देते एसआरएन के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह।

इन अस्पतालों को मिला ऑक्सीजन प्लांट

सीएमओ डॉ. नानक सरन ने बताया कि पीएम केयर फंड से स्थापित पांच ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है। टीबी अस्पताल, बेली एवं डफरिन अस्पताल में एक-एक एवं एसआरएन अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया गया है।

तीसरी लहर से निपटने की है तैयारी

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए जिलों को पांच ऑक्सीजन प्लांट मिले हैं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से बहुत से लोगों की जान चली गई थी। उस दौरान ऑक्सीजन को लेकर सरकार से लेकर जिला प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। वहीं प्रधानमंत्री केयर फंड से मिले ऑक्सीजन प्लांट से अब लोगों को भविष्य में राहत मिलने की उम्मीद है।

नंदी बोले, अब ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी

मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से संबंद्ध स्वरूपरानी चिकित्सालय को एक-एक हजार लीटर की क्षमता का ऑसीजन प्लांट मिला है। उद्घाटन के बाद कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि नए ऑक्सीजन प्लांट की मदद से एक हजार लीटर प्रति मिनट के साथ एक घंटे में एक लाख 20 हजार लीटर ऑक्सीजन तैयार किया जा सकेगा। अब ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए अस्पताल का परेशान नहीं होना पड़ेगा। मरीजों को आसानी से बेड पर ऑक्सीजन मिल सकेगा। इस दौरान सांसद फूलपुर, केसरी देवी पटेल, विधायक कोरांव राजमणि कौल, विधायक विक्रमाजीत मौय, एसपी सिंह प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...