6 नए डेंगू मरीज मिले, 8 का लिया गया सैंपल:प्रयागराज के मऊ सरैया और अशोक नगर में चला विशेष अभियान, 25 घरों में मिला लार्वा

प्रयागराज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अशोकनगर में बुखार से पीड़ित मरीजों का सैंपल लेते वृंदामणि त्रिपाठी। - Dainik Bhaskar
अशोकनगर में बुखार से पीड़ित मरीजों का सैंपल लेते वृंदामणि त्रिपाठी।

प्रयागराज में बारिश के साथ साथ डेंगू मरीजों की रफ्तार बढ़ने लगी है। प्रतिदिन 6-7 नए डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। रविवार को मलेरिया विभाग की 8 सर्विलांस टीमों ने 276 घरों में दस्तक दिया। इसमें 25 घरों के 76 पात्रों में लार्वा पाया गया। और इन घरों में 8 ऐसे लोग भी मिले जो बुखार से पीड़ित थे। डेंगू होने की आशंका पर इस सभी के सैंपल मौके से ही लिए गए।

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. आनंद सिंह ने बताया कि कुल 6 नए डेंगू के मरीज पाए गए हैं जिनके सैंपलों की जांच मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलाजी डिपार्टमेंट में की गई।

6 साल के बच्चे में भी डेंगू की पुष्टि

डॉ. आनंद सिंह ने बताया कि जो नए 6 डेंगू के मरीज मिले हैं उनके एक 6 साल का बच्चा भी जो मुंडेरा का रहने वाला है। उसका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। वहीं अन्य मरीज नैनी, तेलियरगंज, राजापुर, अशोक नगर और मेजा क्षेत्र के रहने वाले हैं। 18 सितंबर तक कुल 69 मरीज मिल चुके हैं जिनमें 52 मरीज रिकवर हो चुके हैं बाकी 17 एक्टिव केस हैं।

डॉ. आनंद सिंह ने लोगों से अपील की है यदि वह कई दिनों से बुखार से पीड़ित हैं तो इसमें लापरवाही न करें और डाक्टर से संपर्क करके डेंगू की जांच कराएं।

खबरें और भी हैं...