• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • A New Patient Of Corona After 10 Days In Prayagraj,Health Department Officials Said, There Is No Danger Of Omicron In The District Yet, Still Take Care

प्रयागराज में 10 दिन बाद कोरोना का एक नया मरीज:स्वास्थ्य विभाग के अफसर बोले, अभी जनपद में नहीं है ओमिक्रॉन का खतरा फिर भी बरतें सावधानी

प्रयागराजएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

प्रयागराज में 10 दिन बाद कोरोना का एक नया केस सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है लेकिन विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि उसमें ओमिक्रॉन का खतरा नहीं है। शनिवार की ट्रू-नेट लैब की जांच में कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. एके तिवारी ने बताया कि जिस महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वह शहर के अल्लापुर क्षेत्र की रहने वाली है। फीवर आने के बाद वह शहर के एक अस्पताल में भर्ती थी और वहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है इसलिए उसके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए नहीं भेजा गया है।

कोरोना की जांंच में आई तेजी

कुछ दिन पहले तक कोरोना की जांच के लिए प्रतिदिन चार से पांच हजार सैंपल लिए जाते थे लेकिन जब से ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा है तभी से जांच में तेजी लाई गई है और अब औसतन प्रतिदिन 8000 सैंपलों की जांच की जा रही है। 10 दिसंबर को 8070 सैंपलों की जांच की गई थी लेकिन एक भी मरीज पॉजिटिव नहीं मिले जबकि 11 दिसंबर को 6795 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिसमें एक संक्रमित केस मिला।

पिछले माह नवंबर में मिले थे 15 संक्रमित

पिछले माह यानी नवंबर में प्रयागराज में 15 कोरोना के नए केस मिले थे जबकि पिछले माह कोरोना की जांच प्रतिदिन तीन से चार हजार तक होती थी। इस माह दिसंबर में अभी तक दो मरीज मिले हैं। एक मरीज दो दिसंबर को मिला था और एक मरीज 11 दिसंबर को मिला।