JNU हिंसा को लेकर ABVP कार्यकर्ताओं में आक्रोश:इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं जलाया पुतला

प्रयागराज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में पुतला जलाते एबीवीपी के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में पुतला जलाते एबीवीपी के कार्यकर्ता।

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट का मामला अब जोर पकड़ता जा रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे देश भर में लामबंद होकर इस घटना का विरोध प्रदर्शन कर रही है। आज सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इलाहाबाद विश्वविद्यालय इकाई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने घटना के विरोध में इविवि के छात्रसंघ भवन पर जमकर नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही साथ वामपंथ का पुतला भी दहन कर दोषियों पर जल्द से जल्द कठोरतम कार्यवाही की मांग की।

दोषियों पर कार्रवाई नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी प्रांत के प्रांत मंत्री अतेन्द्र सिंह ने कहा कि परिषद समाज में एवं शैक्षणिक परिसरों में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने के लिए सदैव तत्पर रहता है किंतु वामपंथियों के रूप में कुछ नकारात्मक तत्व इस वातावरण को दूषित करने का प्रयास करते हैं, विद्यार्थी परिषद इन नकारात्मक तत्वों के खिलाफ हमेशा मोर्चा लेता रहा है और लेता रहेगा। परिषद के इलाहाबाद विश्वविद्यालय विभाग के इकाई मंत्री आलोक त्रिपाठी ने कहा कि जेएनयू में वामपंथियों के द्वारा की गई हिंसा अत्यंत निंदनीय है, उन्होंने प्रशासन से मांग किया कि जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित करें अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा। आंदोलन में अभाविप काशी के क्रीड़ा आयाम संयोजक कार्तिकेय पति त्रिपाठी, प्रांत सह मंत्री आंचल सिंह,आजाद मिश्र, सचेन्द्र प्रताप सिंह, पुष्कर मिश्रा, आदित्य सिंह, प्रकाश सिंह, आलोक तिवारी, किशन यादव, विष्णु तिवारी, जयराज सिंह, आकाश ओझा व अन्य रहे।