• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Allahabad Court Reprimanded, Directed The Registrar General To Make Rules For Virtual Hearing In 48 Hours. Now The Lawyer Was Seen Sitting In The Car And Arguing.

कार में बैठकर बहस करते दिखे वकील साहब:इलाहाबाद कोर्ट ने लगाई  फटकार, महानिबंधक को 48 घंटे में वर्चुअल सुनवाई के नियम बनाने के दिए निर्देश

प्रयागराजएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोर्ट ने महानिबंधक को 48 घंटे में वर्चुअल सुनवाई के नियम बनाने के निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
कोर्ट ने महानिबंधक को 48 घंटे में वर्चुअल सुनवाई के नियम बनाने के निर्देश दिए।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शनिवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान वकील द्वारा कार में बैठकर बहस करने पर सख्त आपत्ति जताई है। कोर्ट ने अधिवक्ता को न सिर्फ फटकार लगाई बल्कि महानिबंधक को 48 घंटे में वर्चुअल सुनवाई के नियम बनाने का निर्देश दिया है।

अर्जी को 8 हफ्ते बाद पेश करने का निर्देश दिया
कोर्ट ने इस नियम को सभी बार एसोसिएशनों को भेजने और इसका कड़ाई से पालन करने को कहा है। यह आदेश न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने सोनू व अन्य की जमानत अर्जी पर दिया है। हाईकोर्ट ने अधिवक्ता संजय कुमार मिश्र द्वारा कार में बैठकर बहस करने पर नाराजगी जाहिर की और अर्जी को 8 हफ्ते बाद पेश करने का निर्देश दिया। कुछ दिन पहले एक वकील द्वारा स्कूटर पर वर्चुअल बहस में शामिल होने पर भी हाईकोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई थी।

स्कूटर पर बैठे-बैठे वकील ने की थी बहस
कुछ दिन पहले भी जस्टिस मनोज कुमार गुप्ता और जस्टिस सैयद आफताब हुसैन रिजवी की पीठ खुशबू सिंह के मामले की सुनवाई कर रही थी। इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से याची के अधिवक्ता अमर सिंह कश्यप स्कूटर पर बैठे-बैठे न्यायालय को एड्रेस करने लगे। इस पर कोर्ट ने उन्हें सुनने से मना कर दिया और मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई 2021 को तय कर दी थी।

खबरें और भी हैं...