ठगी करने वालों पर HC सख्त:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा - नौकरी व रोजगार के नाम पर ठगी करने वालों से UP पुलिस सख्ती से निपटे

प्रयागराज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद हाईकोर्ट फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद हाईकोर्ट फाइल फोटो।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोविड-19 के दौरान नौकरी व रोजगार के नाम पर झांसा देकर ठगी करने वालों पर पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अदालत ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से कहा है कि वह पुलिस थानों को तत्काल सर्कुलर जारी कर ऐसे अपराधों से सख्ती से निपटने का निर्देश दें।

यह आदेश न्यायमूर्ति जे जे मुनीर ने कुलदीप की जमानत अर्जी को खारिज करते हुए दिया है। सहारनपुर के कुतुबशेर थाने में उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। याची पर आरोप है कि उसके साथी सुशील कुमार ने शिकायतकर्ता के बेटे शुभम कुमार को प्राइवेट बैंक अधिकारी बन कर व्यवसाय करने के लिए 10 लाख रुपए का लोन दिलाने के नाम पर एक लाख रुपये ठग लिए। इससे वह डिप्रेशन में चला गया और उसने आत्महत्या कर ली।

याची साथियों के साथ एसयूवी कार में बैठकर ऑनलाइन ठगी करते रंगे हाथ पकड़ा गया है। उसके पास से ठगी में इस्तेमाल मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। सरकार की तरफ से कहा गया कि यह संगठित अपराधियों का गिरोह है जो धोखाधड़ी कर सरल लोगों को फंसाकर पैसे ऐंठता है। कोर्ट ने कहा कि कोविड-19 के चलते लोगों की नौकरियां छूटी है। ठगी करने वाले अपराधी ऐसे लोगों को झांसा देकर लूट रहे हैं। इनसे सख्ती से निपटने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं।

खबरें और भी हैं...