प्रयागराज में सिपाही से अभद्रता:लॉकडाउन की वजह से चौपट हो रहे व्यापार का सिपाही पर निकला आक्रोश, व्यापारियों पर धक्का-मुक्की व अभद्रता का आरोप

प्रयागराज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने कहा- सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ चलने वाले सिपाही के साथ हुई अभद्रता, जांच जारीI - Dainik Bhaskar
पुलिस ने कहा- सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ चलने वाले सिपाही के साथ हुई अभद्रता, जांच जारीI

लॉकडाउन की वजह से बंद काम धंधे की खीझ अब व्यापारियों के व्यवहार में भी दिखने लगी है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण सोमवार को प्रयागराज में वायरल हुए एक वीडियो में देखने को मिला। जहां मास्क की दुकान खुली होने पर एक पुलिस वाला उसे बंद कराने पहुंचा तो वहां मौजूद लोगों ने उसे घेर लिया और बहस करें लगे। इस बीच सिपाही के साथ धक्का-मुक्की भी की गई और अभद्रता करने का प्रयास किया गया। दुकान खोलने से मना करने गए सेक्टर मजिस्ट्रेट के सुरक्षा में चलने वाले सिपाही से रविवार को व्यापारियों ने अभद्रता की। सिपाही पर आरोप है कि कुछ लोग अपनी दुकान के सामने बैठे थे तो वहां पर उसने पैर मारा और धमकी दी। सोमवार को इसका वीडियो वायरल हुआ तो खलबली मच गई। प्रयागराज के शहर कोतवाली पुलिस अब इस प्रकरण की जांच करने में जुट गई है और उन लोगों की पहचान कर आ रही है। जिन लोगों ने सिपाही से अभद्रता की है।

व्यापारियों ने कहा, कोई दुकान नहीं खुली थी, फिर भी सिपाही ने की अभद्रता
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से व्यापारियों का काम-धंधा चौपट हो रहा है। व्यापारियों पर बिजली का बिल, दुकान का किराए के अलावा नौकरों की सैलरी देने का भी दबाव है। जिसकी वजह से व्यापारी परेशान है। व्यापारियों के अनुसार, शहर कोतवाली के कोठा पारचा में कुछ लोग अपनी दुकान के सामने बैठे थे। तभी एक वर्दीधारी सिपाही वहां पहुंचा और स्टूल पर पैर से मारकर धमकी देने लगा कि बाहर बैठे हो, डीएम का आदेश है कि दुकान नहीं खुलेगीं। जबकि जो लोग वहां पर बैठे थे सब मास्क लगाए हुए थे। कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। सिपाही की गुंडई देख लोगों ने विरोध किया। इसी को लेकर बहस हो गई।

पुलिस ने कहा- सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ चलने वाले सिपाही के साथ हुई अभद्रता, जांच जारी
इंस्पेक्टर कोतवाली नरेंद्र कुमार ने बताया कि वीडियो संज्ञान में आया है। वीडियो में दिख रहा सिपाही सेक्टर मजिस्ट्रेट की सुरक्षा में चलता है। कोई शिकायत किसी की तरफ से नहीं आई है। वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि वहां बैठे लोगों ने मास्क नहीं लगाया था सिपाही ने उन्हें टोका तो वह अभद्रता करने लगे।

अनलॉक जिलों की सूची में बाहर ही रह गया प्रयागराज
रविवार को जारी हुई अनलॉक जिलों की सूची में प्रयागराज सिर्फ इसलिए पिछड़ गया क्योंकि यहां निर्धारित गाइडलाइन के 600 कोरोना संक्रमितो की संख्या से ज्यादा संक्रमित हैं। हालांकि, प्रतिदिन का आंकड़ा 50 के नीचे का है। इसी के तहत व्यापारियों ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर गुजारिश की थी कि जिन जिलों में प्रतिदिन 200 से कम कोरोना संक्रमित मिल रहे हो, वहां दुकानों को खोलने का आदेश दिया जाए। सभी व्यापारी कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए धंधा करेंगे।

खबरें और भी हैं...