अतीक के करीबी गैंगस्टर की 20 करोड़ की संपत्ति कुर्क:मोहम्मद मुजफ्फर गो तस्कर है; प्रयागराज समेत 6 शहरों में दर्ज हैं 30 मुकदमे

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद का रिश्तेदार और कौड़िहार ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर की अब तक कि 20 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। गुरुवार को भी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए शहर से करीब 40 किमी दूर नवाबगंज के चफरी गांव में मुजफ्फर के 2 करोड़ कीमत का मकान कुर्क कर दिया। इसके बाद पुलिस ने हथिगहां के 50 लाख कीमत की संपत्ति भी कुर्क की। मोहम्मद मुजफ्फर पर 6 शहरों में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

चफरी गांव में मुजफ्फर के 2 करोड़ कीमत का मकान कुर्क करते हुए पुलिस टीम।
चफरी गांव में मुजफ्फर के 2 करोड़ कीमत का मकान कुर्क करते हुए पुलिस टीम।

13 संपत्तियों पर पहले हो चुकी है कार्रवाई
मुजफ्फर गैंग की 13 संपत्तियों पर पहले ही कार्रवाई हो चुकी है। इससे पहले 16 अगस्त को बम्हरौली उपरहार में 3.75 करोड़, 13 अगस्त को बक्शी बाजार में 404 वर्ग मीटर जमीन कुर्क करवाई। इसकी कीमत 5 करोड़ थी। बम्हरौली उपरहार में 6 अगस्त और अप्रैल में पूरामुफ्ती के बेगम बाजार स्थित 5 भूखंड और मकानों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया था। इनकी कुल वैल्यू करीब 10 करोड़ बताई जा रही है।

2018 में 1800 किलो प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़ा गया
नवाबगंज के चफरी का रहने वाला मुजफ्फर इस वक्त जेल में बंद है। उसके खिलाफ पिछले साल पूरामुफ्ती में गैंगस्टर के तहत केस दर्ज किया गया था। धूमनगंज में 2018 में 1800 किलो प्रतिबंधित मांस पकड़ा गया। इसी मामले में मुजफ्फर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। बाद में पूरामुफ्ती थाने में गो तस्करी और पुलिस पार्टी पर हमला के मामले में मुजफ्फर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया। जेल में बंद रहते ही मुजफ्फर ने कौड़िहार ब्लाक प्रमुख का चुनाव जेल में रहते हुए लड़ा और जीता था।

प्रयागराज सहित 6 जिलों में दर्ज हैं 30 मुकदमे
मुजफ्फर के खिलाफ प्रयागराज, कौशांबी, कानपुर, फतेहपुर, भदोही और वाराणसी में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। ज्यादातर मुकदमे प्रतिबंधित मांस की तस्करी के हैं। मुजफ्फर 8 भाइयों में सबसे बड़ा है। उसके 5 भाई भी पुलिस रिकॉर्ड में हिस्ट्रीशीटर हैं।

खबरें और भी हैं...