पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • ISIS backed Terrorist Updates : Module Busted By ATS In Up, Simultaneous Raids By ATS In Lucknow, Rae Bareli, Pratapgarh And Prayagraj, Live IED Bomb Recovered In Sangam City, 3 Arrested In Terrorist Connection

ISIS समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़:ATS ने लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में की छापेमारी, जिंदा IED बम बरामद, 3 गिरफ्तार

प्रयागराज3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएस की टीम की जांच पड़ताल में कई अहम सुराग लगने की बात सामने आ रही है। - Dainik Bhaskar
एटीएस की टीम की जांच पड़ताल में कई अहम सुराग लगने की बात सामने आ रही है।

आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने प्रयागराज के करेली क्षेत्र में एक मदरसा संचालक के घर छापेमारी की। छापेमारी की यह कार्रवाई मंगलवार की दोपहर शुरू हुई और देर शाम तक जारी रही। अचानक एटीस की टीम पहुंचने पर इलाके में हड़कंप मच गया। लोग अपने अपने घरों में दुबक गए।

देर शाम तक चला सर्च ऑपरेशन

एटीएस की लखनऊ और वाराणसी टीम को खुफिया इनपुट मिला था। उस इनपुट के आधार पर प्रयागराज के करेली के करामत चौकी इलाके में छापेमारी की कार्रवाई हुई। करेली के वसियाबाद निवासी मदरसा संचालक मुफ्ती सैफुर्रहमन के घर पर और उससे जुड़े लोगों के यहां एटीएस ने देर शाम तक पूछताछ की। आरोप के सापेक्ष सुबूत जुटाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। मदरसा संचालक के घर पहुंची एटीएस ने मौजूद महिलाओं से भी पूछताछ की। एटीएस की दूसरी टीम ने जीटीबी नगर में भी छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक एसटीएस करेली के तिरंगा चौराहे पर रहने वाले उबैदुर्र रहमान के घर व 60 फीट रोड पर भी छापा मारा है।

एटीएस की छापेमारी से मोहल्ले में हड़कंप

करेली में दोपहर पहुंची एटीएस द्वारा की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। एटीएस की कार्रवाई के मामले में कोई कुछ पूछ तो नहीं पाया, लेकिन लोग जानने को उत्सुक रहे कि मामला क्या है। करीब 4 घंटे चली कार्रवाई में एटीएस ने कई ठिकानों पर छापेमारी की। मदरसा संचालक से जुड़े लोगों के यहां आतंकी कनेक्शन की टोह ली गई। माना जा रहा है कि एटीएस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। फिलहाल इस बारे में स्थानीय पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

धर्मांतरण की शिकायतें भी कार्रवाई का हिस्सा

नैनी के डांडी गांव में भी एटीएस ने कार्रवाई की है। कुछ संदिग्ध गतिविधि की सूचना पर एसटीएफ लखनऊ की टीम ने गांव में प्रवेश के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। दोपहर तीन बजे से एटीएस की टीम ने डांडी गांव में सघन छानबीन कर रही है। गांव में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। लोगों के गांव में आने और गांव से बाहर जाने के लिए रोक दिया गया है।

खबरें और भी हैं...