4 मेधावियों को चांसलर गोल्ड मेडल:AU का दीक्षांत समारोह 8 को, मेडल से नवाजे जाएंगे 263 मेधावी, 550 शोधार्थियों को मिलेगी PHD की उपाधि

प्रयागराज22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सवालों का जवाब देतीं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जया कपूर। - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सवालों का जवाब देतीं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जया कपूर।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 8 नवंबर को प्रस्तावित है। केंद्रीय उच्च शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इसमें बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। दीक्षांत समारोह में कुल 263 मेधावियों को मेडल से नवाजा जाएगा। इनमें से चार ऐसे मेधावी हैं, जिन्हें चांसलर गोल्ड मेडल दिया जाएगा। इसके अलावा 4 स्टूडेंट्स को चांसलर सिल्वर मेडल व 2 मेधावियों को चांसलर ब्रांज मेडल से नवाजा जाएगा। विभिन्न विषयों में शोध करने वाले 550 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि भी प्रदान की जाएगी।

इन्हें मिलेगा चांसलर गोल्ड मेडल

दीक्षांत समारोह के बारे में आयोजित प्रेस वार्ता में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर जया कपूर ने बताया कि जिन 4 छात्रों को चांसलर गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा उनमें BALLB के हिमांशु दुबे, MSC कॉग्निटिव साइंस के शिवनेकर रेवती विजय, BCA की अंशिका मित्तल व MSC बॉटनी की माधवी सिंह शामिल हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 8 नवंबर को है।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 8 नवंबर को है।

इन्हें मिलेगा चांसलर सिल्वर मेडल

चांसलर सिल्वर मेडल पाने वालों में BSC बायो ग्रुप की नेहा मिश्रा,MSC कंप्यूटर साइंस की श्रेया अग्रवाल, बीए की साल्विका उपाध्याय व MSC बायोटेक्नोलॉजी के शशांकमणि त्रिपाठी शामिल हैं।

इन्हें मिला ब्रांज मेडल

ब्रांच मेडल पाने वालों में बीए के कुलभूषण तिवारी, बीटेक के उर्जा श्रीवास्तव शामिल हैं।

ये होगा ड्रेस कोड

डॉक्टर जया कपूर ने बताया कि मेल स्टूडेंट्स के लिए सफेद रंग का पूरी बांही का कुर्ता जोकि घुटनों तक होना चाहिए व चूड़ीदार या सिंपल वाइट कलर का पायजामा पहनकर आने को कहा गया है। पीएचडी डिग्री के फीमेल स्टूडेंट्स के लिए सफेद रंग की साड़ी जिसमें लाल रंग का बॉर्डर हो, हाफ या फुल स्लीव का ब्लाउज होना चाहिए। बाल जूड़े में बांधकर आना होगा। यूजी-पीजी की फीमेल स्टूडेंट्स के लिए फुल स्लीव का वाइट सूट पहनकर आने को कहा गया है।

फैकल्टी मेंंबर्स के लिए पूरी बांही की सफेद रंग की शर्ट व ट्राउजर पहनकर आने को कहा गया है। फीमेल फैकेल्टी मेंबर्स के लिए साड़ी पहनकर आने को कहा गया है।

किसे कहां से मिलेगी एंट्री, छात्रों को मोबाइल लाने की छूट नहीं

डॉ. जया कपूर ने बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में पीएचडी डिग्री के लिए आने वाले स्टूडेंट्स व मेडल विनर, स्टाफ व मीडिया के लिए केपीयूसी गेट से प्रवेश दिया जाएगा।

सीनेट हॉल के लिए पीएचडी डिग्री रिसिपिएंट्स, मेडल विनर्स, स्टाफ व मीडिया प्रसेंस को गेट नंबर 4 से एंट्री दी जाएगी।

यूनिवर्सिटी कैंपस में VVIP गेस्ट, एग्जीक्यूटिव काउंसिल व एकेडमिक काउंसिल मेंबर्स, फैकल्टी का प्रवेश लाइब्रेरी गेट से होगा। सीनेट हॉल का गेट नंबर 1 केवल VVIP एंट्री के लिए ही खोला जाएगा।

9 बजे तक सभी से सीट ग्रहण करने के लिए कहा गया है। एग्जीक्यूटिव काउंसिल व एकेडमिक काउंसिल के सदस्यों से नार्थ हाल में 9 बजे तक उपस्थित होने का आग्रह किया गया है। बिना इनविटेशन कार्ड के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। छात्रों को अपने साथ मोबाइल फोन लाने की छूट नहीं दी गई है।

खबरें और भी हैं...