भाईदूज पर जेल के अंदर पहुंचा बहन का प्यार:नैनी जेल में पहुंचकर बहनों ने भाई को लगाया तिलक, भाई की दीर्घायु की कामना

प्रयागराज25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाईदूज के मौके पर जेल में भाईयों से मिलने पहुंचीं बहनें। - Dainik Bhaskar
भाईदूज के मौके पर जेल में भाईयों से मिलने पहुंचीं बहनें।

भाई बहन के प्रेम का पर्व भाईदूज शनिवार को मनाया गया। नैनी जेल के अंदर बंद भाइयों से मिलने बड़ी संख्या में बहनें पहुंची। हाथाें में रक्षा सूत्र बांधकर माथे पर तिलक लगाया। भाई के दीर्घायु की कामना की। भाई बहन के इस अटूट प्रेम को देखकर जेल के अंदर मौजूद अन्य लोग भी भावुक हो गए। जेल प्रशासन की ओर से इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए सभी बहनों को जेले के अंदर जाने की अनुमति दी गई। नैनी केंद्रीय कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने बताया कि बहनों के लिए विशेष रूप से आज भाईयों से मिलने की छूट दी गई थी। सभी को निर्धारित दूरी के अंतराल पर बैठाया गया था। कोविड की जांच की व्यवस्था नहीं की गई थी, क्योंकि इससे कई बहनों को अंदर जाने की अनुमति नहीं भी मिल सकती थी।

नैनी जेल में भाईदूज पर भाई को तिलक लगाती बहन
नैनी जेल में भाईदूज पर भाई को तिलक लगाती बहन

अवकाश के बावजूद दी गई थी छूट

भाईदूज शनिवार को है और नैनी जेल में शनिवार को मुलाकात पर प्रति प्रतिबंध रहता है। लेकिन भाई बहन के प्रेम का प्रतीक भाई दूज पर्व को देखते हुए इस बार इस दिन भी भाई बहन को मिलने की अनुमति दी गई थी। जेल प्रशासन की ओर से पहले ही आदेश जारी किया गया था कि अवकाश के दिन शनिवार को भी बहन अपने भाई से जेल में आकर मिल सकेंगी। इसी तरह जेल में निरूद्ध महिला बंदियाें से मिलने के लिए उनके भाई भी जेल में पहुंचे।

भाईदूज के मौके पर अपने आवास पर भाई समान लोगों को टीका लगातीं प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी
भाईदूज के मौके पर अपने आवास पर भाई समान लोगों को टीका लगातीं प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी

भाई मानकर महापौर ने लगाया टीका

प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने भाईदूज के मौके पर अपने आवास पर दर्जनों लोगों को टीका लगाया। बड़ी संख्या में सगे संबंधी महापाैर के आवास पर पहुंचे थे। महापौर ने सभी को टीके लगाकर, मिठाईयां खिलाई। महापौर ने इस पर्व को फेसबुक पर भी लाइव किया।

खबरें और भी हैं...