राम की पैड़ी पर आज शाम भजन:अयोध्या में प्रभु श्रीराम की महिमा का गुणगान करेंगे प्रयागराज के भजन गायक आशुतोष

प्रयागराज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भजन गायककार आशुतोष श्रीवास्तव। - Dainik Bhaskar
भजन गायककार आशुतोष श्रीवास्तव।

पांच दिवसीय दीपोत्सव का सोमवार को अयोध्या में आगाज हो गया। इसी कड़ी में आज शाम अयोध्या में प्रयागराज के विख्यात भजन गायक आशुतोष श्रीवास्तव राम की महिमा का गुणगान करेंगे। रामनगरी का दर्शन करने के लिए दूर-दूर से हजारों की संख्या में भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया है। चारों ओर भगवान श्रीराम की स्तुति और भजनों से अयोध्या राममय हो चुकी है।

अवसर मिलने पर उत्साहित हैं आशुतोष
वर्ष 2020 में राष्ट्रीय युवा उत्सव लखनऊ में यूथ आइकान और कई अन्य पुरस्कार से आशुतोष श्रीवास्तव को सम्मानित किया गया है। आशुतोष ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि आज शाम राम की पैड़ी अयोध्या में भजन संध्या कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। वह बहुत उत्साहित हैं। बताया कि इस अवसर पर वे तीन भजन की प्रस्तुति देगें।

श्री रामचंद्र कृपालु भजुमन से होगी शुरुआत
भजन गायक आशुतोष श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें तीन भजन गाने का अवसर मिलेगा। इसमें वह राम की महिमा का गुणमान करेंगे। सबसे पहले सुंदरकांड, रामचरितमानस कथा, अखंड रामायण के पाठ में प्रमुखता से वाचन किए जाने वाली वंदना, श्रीरामचंद्र कृपालु भजुमन हरण भवभय दारुणं। नव कंज लोचन कंज मुख, कर कंज पद कंजारुणं से भजन संध्या की शुरुआत होगी। इसके बाद भजमन राम चरण सुखदाई और जिसका रखवाला है राम, उनका कौन बिगाड़े काम जैसे भजन प्रस्तुत करेंगे।

खबरें और भी हैं...