डॉक्टर बनकर डेंगू वार्ड पहुंचे CMO:प्रयागराज के TB सप्रू हॉस्पिटल के डेंगू मरीजों के बारे में ली जानकारी

प्रयागराज4 महीने पहले
डेंगू वार्ड में मरीजों की फाइल देखते सीएमओ डॉ. नानक सरन। साथ में हैं सीएमएस डॉ. शारदा चौधरी।

CMO डॉ. नानक सरन शनिवार को तेज बहादुर सप्रू अस्पताल के डेंगू वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे। वह अधिकारी नहीं बल्कि एक डॉक्टर की हैसियत से वह मरीजों के बीच में पहुंचे थे। वह एक-एक मरीजों के पास उनके बेड तक गए और मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वार्ड में पहुंचते ही उन्होंने सभी मरीजों की फाइल मंगाई और मरीज के बारे में डाक्टर से फीडबैक लिया।

अस्पताल की CMS डॉ. शारदा चौधरी से उन्होंने वर्तमान में बेडों की संख्या और मरीजों की संख्या के बारे में जानकारी ली। बोले- मरीजों की संख्या बढ़ रही है ऐसे में डेंगू वार्ड का और विस्तार करते हुए बेडों की संख्या बढ़ाई जाए। इस दौरान ACMO डॉ. सत्येन राय, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज अखौरी व अन्य रहे। इसी क्रम में सीएमओ इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के ब्लड बैंक में पहुंचे। वहां के स्टाफ से प्लेट्लेट्स की उपब्धता के बारे में जानकारी ली।

बेली ब्लड बैंक का होगा विस्तार

बेली ब्लड बैंक का निरीक्षण करते सीएमओ
बेली ब्लड बैंक का निरीक्षण करते सीएमओ

सीएमओ डॉ. नानक सरन ने बेली ब्लड बैंक का भी निरीक्षण किया। दरअसल, महाकुंभ को देखते हुए ब्लड बैंक का विस्तार किया जाना है। सीएमओ ने देखा कि अस्पताल में मरीजों ब्लड बैंक का भवन छोटा होने के कारण यहां काफी परेशानी होती है। विस्तार के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

ब्लड बैंक में एक बड़ा हाल का निर्माण किया जाना है ताकि ब्लड देने और लेने के लिए आने वालों को बैठने में सहूलियत हो। ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. उत्तम यादव ने सीएमओ को ब्लड बैंक की व्यवस्था के बारे में अवगत कराया।

खबरें और भी हैं...