• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Complaint Filed Against Pakistani PM Imran Khan, Application Made In The Civil Court Of Pratapgarh Regarding The Sabotage And Attack In Bhong Ganesh Temple, Demand For Trial In International Court, Next Hearing On August 26

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के खिलाफ परिवाद दाखिल:भोंग गणेश मंदिर में तोड़फोड को लेकर प्रतापगढ़ सिविल कोर्ट में दी गई अर्जी, इंटरनेशनल कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्ञान प्रकाश शुक्ला ने प्रतापगढ़ के सिविल कोर्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ परिवाद दाखिल किया है। - Dainik Bhaskar
ज्ञान प्रकाश शुक्ला ने प्रतापगढ़ के सिविल कोर्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ परिवाद दाखिल किया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ यूपी के प्रतापगढ़ के लालगंज सिविल कोर्ट में 6 अगस्त को परिवाद दाखिल किया गया है। यहां के सिविल कोर्ट लालगंज में परिवाद दाखिल कर पाकिस्तान के पीएम पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। यह परिवाद पाकिस्तान में गणेश मंदिर पर हुए हमले, तोड़फोड़ और मूर्तियों को क्षति पहुंचाने के विरोध में दाखिल किया गया है।

इंटरनेशनल कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग

जिसमें मांग की गई है कि जरूरत पड़ने पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट में मुकदमा चले और उनकी इंटरनेशनल पुलिस की ओर से गिरफ्तारी कराकर सजा दिलाई जाए। मुकदमे की अगली सुनवाई 26 अगस्त को मुकर्रर की गई है।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के मीडिया प्रभारी हैं याचिकाकर्ता
प्रतापगढ़ के रामपुर विधानसभा से लगातार आठ बार विधायक रहे एवं राज्यसभा सांसद रह चुके कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने यह परिवाद दाखिल किया है। उन्होंने कहा कि हम भारतवासी जहां वसुधैव कुटुंबकम पूरा विश्व हमारा परिवार है कि बात करते हैं। वहीं पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की भावनाओं और धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने यह परिवाद दाखिल किया है।
कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने यह परिवाद दाखिल किया है।

सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस

पाकिस्तान में गणेश मंदिर अराजक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ किये जाने से खफा कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस वक्त मंदिर में तोड़फोड़ की जा रही थी। उस वक्त पुलिस को सूचना दी जा रही थी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा निर्दोष लोगों पर जानलेवा हमला किया जा रहा है।

इमरान खान ने भारत की सनातन संस्कृति का किया अपमान

प्रतापगढ़ जनपद के सांगीपुर वार्ड नगर पंचायत लालगंज निवासी ज्ञान प्रकाश शुक्ला ने कहा कि पाकिस्तान के भोंग मंदिर में तोड़फोड़ और वहां के हिंदुओं पर जानलेवा हमला इंसानियत के खिलाफ है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से भारत मे भी लगातार अस्थिरता उत्पन्न करने की कोशिश की जा रही है। इमरान खान ने भारत की सनातन संस्कृति और वसुधैव कुटुम्बकम का अपमान किया है। इस सम्बंध में उन्होंने एसपी प्रतापगढ़ को भी शिकायती पत्र सौंपा है। ज्ञान प्रकाश की तरफ से अधिवक्ता रमेश पांडेय ने परिवाद दाखिल किया है।

बराक ओबामा के खिलाफ भी दाखिल कर चुके हैं परिवाद

ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने कुछ महीनों पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के विरुद्ध भी परिवाद दाखिल कर चुके है। जिसका मुकदमा सिविल कोर्ट में विचाराधीन है।

खबरें और भी हैं...