दीवाली अलर्ट : पहले कोरोना जांच, फिर जाइए घर:स्वास्थ्य विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट पर स्वास्थ्यकर्मियों का पहरा

प्रयागराज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीवाली नजदीक आते ही प्नयागराज में कोरोना की जांच में फिर तेजी आई - Dainik Bhaskar
दीवाली नजदीक आते ही प्नयागराज में कोरोना की जांच में फिर तेजी आई

दीवाली पर्व को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर एक बार फिर अलर्ट हो गया है। दूसरे राज्यों से दीपावली में अपने घर आने वालों की पहले स्वास्थ्य विभाग कोरोना की जांच कराएगा उसके बाद यदि उसकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तभी वह अपने घर जा सकेगा। पाजिटिव आने के बाद संबंधित व्यक्ति को आइसाेलेट कराया जाएगा। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। सीएमओ डा. नानक सरन ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

22 टीमों को दी गई है जिम्मेदारी

बमरौली एयरपोर्ट, प्रयागराज जंक्शन, छिवकी जंक्शन, सिविल लाइंस व जीरो रोड बस स्टैंड पर कुल 22 टीमें गठित की गई हैं। यह टीम किट के साथ इन स्थानों पर मौजूद होगी और जो लोग बाहर से प्रयागराज आएंगे उनकी एंटीजन या आवश्यकतानुसार आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी। बता दें कि पहले महज 11 टीमें तैनात की गई थी लेकिन वह भी निष्क्रिय हो चुकी थी।

एक सप्ताह से नहीं मिल रहे कोरोना के नए मरीज

बीते एक सप्ताह से कोरोना के एक भी मरीज प्रयागराज में नहीं मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग को राहत तो मिली है लेकिन दीवाली में बाहर से आने वाले लोग पिछली बार की तरह कहीं कोरोना का संक्रमण न फैला दें इसके लिए पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं। कोविड-19 के नोडल व जिला सर्विलांस अधिकारी डा. एके तिवारी ने बताया कि दीपावली पर्व को देखते हुए पूरी तैयारी कर ली गई है। बाहर से आने वालों की जांच उतरते ही कर ली जाएगी ताकि संक्रमण के फैलने से रोका जा सके।

खबरें और भी हैं...