• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Deposit Old Outstanding Electricity Bill Without Surcharge From Today, One time Settlement Scheme Will Be Applicable For Prayagraj Residents Till November 30, Will Not Have To Pay Interest On Old Dues

आज से बिना सरचार्ज जमा करें पुराना बकाया बिजली बिल:प्रयागराजवासियों के लिए 30 नवंबर तक लागू रहेगी एकमुश्त समाधान स्कीम, नहीं देना होगा पुराने बकाए पर ब्याज

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज में आज से वन टाइम सेटेलमेंट योजना लागू कर दी गई है। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज में आज से वन टाइम सेटेलमेंट योजना लागू कर दी गई है।

प्रयागराजवासियों के लिए खुशखबरी है। बिजली विभाग ने एक बार फिर एकमुश्त समाधान योजना (OTS) लागू की है। इस योजना के तहत घरेलू और कमर्शियल कनेक्शन के पुराने बकाया बिलों पर सर चार्ज नहीं लगेगा। यह योजना 5 से शुरू होकर 30 नवंबर तक लागू रहेगी।

बिना पंजीयन के सीधे जमा करें बिल

मुख्य अभियंता विनोद गंगावार ने बताया कि इस योजना को लेकर सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। इस योजना के तहत दो किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शन पर 100 फीसद तक ब्याज माफ होगा। इससे ऊपर तक के घरेलू व कामर्शियल कनेक्शन पर केवल 50 फीसद की ब्याज माफ किया गया है। खास बात यह है इस ओटीएस योजना का लाभ लेने के लिए किसी भी तरह के पूर्व पंजीकरण की जरूरत नहीं होगी। उपभोक्ता सीधे अपने नजदीकी बिल काउंटर पर जाकर बिल दिखाकर बिजली बिल जमा कर सकते हैं।

किश्तों में भी कर सकते हैं बकाए का भुगतान

मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने बताया कि उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए किश्तों में भी बिजली बिल के भुगतान की व्यवस्था की गई है। साथ ही सरकार ने यह स्कीम दोबारा लागू की है। विभाग ने बड़े बकाएदारों को चिन्हित करने और उनका बिल ओटीएस के तहत जमा कराने को कहा है। ओटीएस के तहत भी बिजली का बिल न जमा होने पर कनेक्शन काटने का आदेश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...