संगमनगरी आएंगे श्री रामायण यात्रा के श्रद्धालु:कैबिनेट मंत्री नंदी पर्यटकों का करेंगे स्वागत, संगम तीरे कराएंगे रात्रि भोज

प्रयागराज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देर शाम आज रविवार को बनारस से प्रयागराज आएंगे 561 श्रद्धालु। - Dainik Bhaskar
देर शाम आज रविवार को बनारस से प्रयागराज आएंगे 561 श्रद्धालु।

श्री रामायण यात्रा पर निकले 561 श्रद्धालु आज रविवार शाम को संगमनगरी प्रयागराज पहुंचेंगे। सभी श्रद्धालु भगवान श्री राम से जुड़े स्थलों पर पहुंचेंगे। इन श्रद्धालुओं का स्वागत कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी करेंगे। वह एसजीपीजीआई में ऑपरेशन कराने के बाद आज प्रयागराज पहुंचेंगे। मंत्री यमुना बैंक के किनारे श्रद्धालुओं को रात्रि भोज कराएंगे। साथ ही यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। दरअसल, प्रयागराज में श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री ने नंदी को जिम्मेदारी सौंपी है। वह सरकार के प्रतिनिधि के रूप में यहां मौजूद रहेंगे।

श्रीराम के दर्शनीय स्थलों से जोड़ने की पहल

दरअसल, प्रभु श्री राम के सभी दर्शनीय स्थलों से देश भर के लोगों को जोड़ने और रामायण सर्किट की यात्रा कराने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा श्रीरामायण यात्रा के लिए भारत गौरव ट्रेन की शुरूआत की गई है। भारत गौरव ट्रेन के यात्री अयोध्या, बक्सर, सीतामढ़ी, काशी का भ्रमण व धार्मिक स्थलों पर पूजन अर्चन करने के बाद रविवार की देर शाम प्रयागराज पहुंचेंगे। प्रयागराज में वह संगम तट, लेटे हनुमान जी मंदिर, भरद्वाज आश्रम एवं श्रृंग्वेरपुर का दर्शन करेंगे। इसके बाद 27 जून को वह सभी चित्रकूट के लिए रवाना होंगे।

खबरें और भी हैं...