• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Doctor Who Came Out Of Cycle, Made Aware Of Thalassemia, Doctors Of Allahabad Medical Association Took Out A Bicycle, A Doctor Riding A Bicycle Was Seen In A Red T shirt

प्रयागराज में साइकिल से निकले डॉक्टर:थैलेसीमिया के प्रति किया जागरूक, मदर्स-डे पर आज 12 घंटे का रक्तदान शिविर

प्रयागराज21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
AMA के डॉक्टरों ने महाराणा प्रताप चौराहा स्थित एएमए बिल्डिंग से साइकिल रैली निकाली। - Dainik Bhaskar
AMA के डॉक्टरों ने महाराणा प्रताप चौराहा स्थित एएमए बिल्डिंग से साइकिल रैली निकाली।

थैलेसीमिया-डे के मौके पर रविवार को प्रयागराज के डॉक्टरों ने साइकिल की सवारी निकाली। इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (AMA) के बैनरतले डॉक्टरों ने साइकिल रैली निकाली। डॉ. वर्षा गुप्ता और डॉ. पल्लवी निगम के नेतृत्व में डॉक्टर महाराणा प्रताप चौराहा स्थित एएमए बिल्डिंग से रवाना हुए। साइकिल रैली में शामिल सभी डॉक्टर लाल टीशर्ट में नजर आए। साइकिल रैली इलाहाबाद हाईकोर्ट, पत्थर गिरजाघर, सुभाष चौक, मेडिकल कॉलेज चौराहा, बालसन चौराहा होते हुए आजाद पार्क के गेट नंबर-तीन पर आकर समाप्त हुई।

मां की याद में आज 12 घंटे का रक्तदान शिविर

AMA हॉल में रक्तदान करते डाक्टर।
AMA हॉल में रक्तदान करते डाक्टर।

आठ मई को मदर्स-डे के मौके पर एएमए की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। महाराणा प्रताप चौराहा स्थित एएमए के हाॅल में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुजीत कुमार सिंह ने बताया कि इस रक्तदान शिविर का नाम ‘लाल- ये रंग नहीं जीवन है’ रखा गया है। उन्होंने कहा कि थैलेसीमिया एक अनुवांशिक रोग है। जो बच्चों को माता-पिता से वंशानुगति प्राप्त होता है और इससे पीड़ित मरीज सदैव एनीमिया से ग्रसित होता है। यदि परिवार में माता-पिता में एनीमिया के लक्षण रहे हों तो गर्भस्थ शिशु में भी जांच कराकर इस रोग का पता लगाया जा सकता है। डॉ. सुबोध जैन कहते हैं कि रक्तदान शिविर में जो भी ब्लड मिलता है, वह थैलेसीमिया या अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को बिना डोनर के मुफ्त में दिए जाते हैं।

खबरें और भी हैं...