प्रयागराज में फिर पकड़ी गई नशीली दवाओं की खेप:आलू की बोरियों के बीच में छिपाकर ले जाई जा रहीं थी नशे में प्रयोग होने वाली सिरप, दो गिरफ्तार

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करेली थाने में पकड़े गए नशीली दवाओं के तस्कर के साथ पुलिस। - Dainik Bhaskar
करेली थाने में पकड़े गए नशीली दवाओं के तस्कर के साथ पुलिस।
  • महेंद्रा पिकअप वाहन में लदी मिली 60 पेटियों में भरी थीं 100 एमएल की 9600 शीशी अवैध सिरप

नशीली दवाओं के अवैध कारोबार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को प्रयागराज पुलिस ने आस-पास के जिलों समेत, मध्य प्रदेश में अवैध तरीके से नशीली दवाओं की सप्लाई करने वाले दो और लोगों को पकड़ा। जो आलू की बोरियों के पीछे नशीली दवाओं की खेप छिपाकर ले जा रहे थे। उनके महेंद्रा पिकअप वाहन में 60 कार्टून में लदी 9600 शीशी इस्कफ सिरप 100 एमएल शीशी में बरामद की गई। पूछताछ में उन दोनों बताया कि वह दोनों प्रयागराज के अलावा कौशांबी, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, चित्रकूट के अलावा मध्य प्रदेश में भी इस नशीली दवा की सप्लाई करते हैं।

करेलाबाग बालू मंडी के समीप से हुई गिरफ्तारी

प्रयागराज के करेली थाने की पुलिस ने शुक्रवार शाम को करेलाबाग बालू मंडी के समीप क्राइम ब्रांच की मदद से एक महेंद्रा पिकअप मालवाहक को पकड़कर तलाशी ली तो उसमें नशीली सिरफ की पेटियां आलू की बोरियों के पीछे छिपाकर रखी गईं थीं। पहले तो पिकअप सवार लोग यह दावा कर रहे थे कि उनके वाहन में आलू की बोरियां लदी हुईं हैं लेकिन जब पुलिस ने कर्रा करके तलाशी ली तो आलू की बोरियों के पीछे कार्टून में नशीली दवाओं की पेटियां लदी मिलीं।

औषधि निरीक्षक ने कहा बरामद सिरप में मिला एल्कोहल का नशे के लिए होता है प्रयोग

पुलिस के अनुसार पकड़े गए तस्करों में सूरज रविदास पुत्र सुरेंद्र रविदास निवासी जलकल संस्थान, करैलबाग, करेली व प्रवीन श्रीवास्तव पुत्र स्वर्गीय श्याम जी श्रीवास्तव निवासी मीरापुर, अतरसुइया, प्रयागराज हैं। उनके पास से महेंद्रा पिकअप वाहन व 9600 शीशी नशीली सिरप बरामद की गई। पुलिस की सूचना पर औषधी निरीक्षक दिव्य प्रकाश मौर्या मौके पर पहुंचे। उन्होंने जांच के बाद बताया कि बरामद सिरफ नारकोटिक्स ड्रग्स की मात्रा अधिक है। बरामद दवाओं के कोई भी कागजात नहीं मिले हैं। इंस्पेक्टर करेली बृजेश सिंह ने बताया कि सूरज वाहन चला रहा था और प्रवीण बैठा था। अभी इनका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है। बताते चलें कि दो दिन पहले भी एक लड़का नशीली दवाओं और कैप्सूल के साथ पकड़ा गया था।

खबरें और भी हैं...