पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • First Death Due To Dengue Sting In Prayagraj, The Death Of The Inspector Shikhar Upadhyay Posted In The Civil Lines Temple Police Post, The Total Number Of Dengue Victims Reached 94 With 7 New Cases

प्रयागराज में डेंगू के डंक से पहली मौत:सिविल लाइंस मंदिर पुलिस चौकी में तैनात दारोगा शिखर उपाध्याय की मौत, 7 नए केस के साथ कुल संख्या 94 पहुंची

प्रयागराज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को शहर में डेंगू से पहली मौत हुई है। - Dainik Bhaskar
सोमवार को शहर में डेंगू से पहली मौत हुई है।

संगम नगरी में डेंगू का डंक अब जानलेवा हो चला है। सोमवार को डेंगू से पहली मौत दर्ज की गई। डेंगू पीड़ित दारोगा की मेदांता में इलाज के दौरान मौत हो गई है। वह शहर में ही संक्रतिम हुए थे। जनपद में 7 नए केसों के साथ कुल डेंगू पीड़ितों की संख्या 94 हो गई है। डेंगू का दायरा कई नए इलाकों में बढ़ गया है।

सब इंस्पेक्टर शिखर उपाध्याय की डेंगू से इलाज के दौरान मौत हो गई।
सब इंस्पेक्टर शिखर उपाध्याय की डेंगू से इलाज के दौरान मौत हो गई।

शहर में ही संक्रमित हुए थे शिखर

मलेरिया विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक डेंगू से मौत का सोमवार को पहला मामला सामने आया है। सिविल लाइन मंदिर पुलिस चौकी में तैनात सब इंस्पेक्टर शिखर उपाध्याय की लखनऊ मेदांता में मौत हो गई। वह शहर में ही संक्रमित हुए थे। उपचार के लिए पहले सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल भर्ती कराया गया था। तबियत में सुधार न होने पर वह मेदांता में भर्ती हो गए थे। सोमवार को उनकी मौत की दुखद सूचना आई। जिले में अब तक 94 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 67 शहर में और 27 गांवों में मामले आए हैं।

सोमवार को इस्माइलगंज में जागरूकता रैली निकाली गई।
सोमवार को इस्माइलगंज में जागरूकता रैली निकाली गई।

10 मरीजों का अस्पतालों में चल रहा इलाज

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एके सिंह ने बताया कि जिले में डेंगू के अब तक 94 मामले आ चुके हैं। शहर में 67 केस मिले हैं, जबकि ग्रामीण इलाकों में 27 मामले सामने आए हैं। 10 मरीजों का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। गंभीर एक मरीज का उपचार मेदांता अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा बेली में दो, नाजरेथ में तीन, एसआरएन में एक और निजी अस्पताल में तीन मरीज भर्ती हैं। डॉ. सिंह ने बताया कि संक्रमितों में दो मरीज शिवकुटी के हैं। इसके अलावा म्योराबाद, सुलेम सराय, धूमनगंज, छोटा बघाड़ा और न्यू कटरा में डेंगू के एक-एक संक्रमित पाए गए हैं। डेंगू पर नियंत्रण के लिए शहर और ग्रामीण इलाकों में निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। रेलवे कॉलोनी, छोटा बघाड़ा, सोहबतियाबाग, सुल्तानपुर भावा, काला डांडा, इस्माइलगंज में एंटीलार्वा का छिड़काव किया गया है। बघाड़ा के 37 घरों में, रेलवे कॉलोनी के 35 और इस्माइलगंज के 27 घरों में पैराथ्रम का छिड़काव कराया गया है।

इस्माइलगंज में निकाली जागरूकता रैली

इस्माइलगंज में वायरल का प्रकोप जारी है। लोगों में सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी, टाइफाइड, डायरिया, पेट की तकलीफें व सांस लेने में समस्या बरकरार है। इन समस्याओं से सैकड़ों लोग पीड़ित हैं। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एके सिंह के नेतृत्व में सोमवार को इस्माइलगंज में जागरूकता रैली निकाली गई है। रैली से लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ ही इलाके में कीटनाशक दवा का भी छिड़काव कराया गया है।

खबरें और भी हैं...