इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन क्लास के लिए छात्रों का प्रदर्शन:दो सौ छात्र-छात्राओं ने किया धरना-प्रदर्शन, गिनाईं ऑनलाइन क्लास की समस्याएं, कैंपस में फोर्स तैनात

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ऑफल� - Dainik Bhaskar
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ऑफल�

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में ऑफलाइन कक्षाएं चलाने की मांग लेकर सोमवार को करीब 200 छात्र-छात्राओं ने धरना-प्रदर्शन किया। सुबह करीब 10 बजे से ही छात्र विश्वविद्यालय परिसर में एकत्र होने लगे थे। इसे देखते हुए कैंपस में फोर्स बुला ली गई।

करीब 10 माह से बंद हैं ऑफलाइन क्लास

कोरोना संक्रमण को देखते हुए ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट आदि की कक्षाएं पिछले करीब 10 माह से बंद चल रही हैं। छात्रों के लिए विश्वविद्यालय की ओर से ऑनलाइन कक्षाएं ही संचालित की जा रही हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि जब धीरे-धीरे स्कूलों, कॉलेजों में ऑफलाइन क्लास शुरू कर दी गई हैं, तो प्रशासन क्यों ऑनलाइन क्लास चला रहा है।

छात्रों की मांग- इविवि प्रशासन को जल्द से जल्द ऑफलाइन क्लास शुरू कर देना चाहिए।
छात्रों की मांग- इविवि प्रशासन को जल्द से जल्द ऑफलाइन क्लास शुरू कर देना चाहिए।

छात्र बोले- ऑनलाइन में नहीं समझ आती पढ़ाई

प्रदर्शन कर रहे छात्र सत्यम कुशवाहा ने बताया कि ऑनलाइन क्लास में कई समस्याएं हैं। विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ज्यादातर स्टूडेंट अन्य जिलों व राज्यों से आते हैं। बहुत से ऐसे छात्र हैं, जिनके यहां इंटरनेट नेटवर्क को लेकर हमेशा समस्या बनी रहती है। ऐसे में उन छात्रों को ऑनलाइन क्लास का फायदा नहीं मिल पाता। इसके अलावा सभी इतने अमीर नहीं हैं कि डेटा व स्मार्टफोन के लिए हजारों रुपए खर्च कर सकें। इसलिए प्रशासन को जल्द से जल्द ऑफलाइन क्लास शुरू कर देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...