4 से 13 सितंबर तक निरस्त रहेगी गंगा गोमती एक्सप्रेस:रायबरेली में यार्ड रिमाडलिंग के काम के चलते लिया गया निर्णय, लखनऊ के लिए अब बस का ही सहारा

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा गोमती को 13 सितंबर तक बंद रखने का निणर्य लिया गया है। - Dainik Bhaskar
गंगा गोमती को 13 सितंबर तक बंद रखने का निणर्य लिया गया है।

नियमित तौर पर ट्रेन से लखनऊ और प्रयागराज के बीच यात्रा करते वालों को झटका देने वाली खबर है। रायबरेली में यार्ड रिमाडलिंग के काम के चलते 4 से 13 सितंबर तक गंगा गोमती एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। लखनऊ से चलकर रात में प्रयागराज संगम पहुंचने वाली गंगा गोमती एक्सप्रेस तीन सितंबर को भी निरस्त रहेगी। 4 सितंबर को प्रयागराज से लखनऊ नहीं जाएगी।

स्टेशन अधीक्षक एएम पाठक ने बताया कि गंगा गोमती भी 13 सितंबर तक निरस्त रहेगी। ऐसे में लखनऊ और प्रयागराज के बीच यात्रा करने वाले लोगों के सामने अब बस का ही सहारा है। इंटरसिटी पहले से ही बंद चल रही है।

​जीएम ने कई स्टेशनों का किया निरीक्षण

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने बुधवार को प्रयागराज से लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय, चुनार, चोपन तक कई रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। विंडो ट्रेलिंग में स्टेशन की व्यवस्थाओं को परखने के साथ ही साथ स्टेशनों की सफाई, प्वाइंट और क्रासिंग पर ट्रेन की सवारी की गुणवत्ता, ट्रैक ज्योमेट्री इंडेक्स (टीजीआइ) में सुधार, ओएचई और समपार फाटकों की स्थिति चेक कर आवश्यक निर्देश दिए।

साफ-सफाई को और बेहतर करने के निर्देश

जीएम ने पीने के पानी, यात्रियों के बैठने, कैटरिंग सहित प्रतीक्षालय, प्लेटफार्म, शौचालय, बुकिंग कार्यालय एवं साफ-सफाई को बेहतर करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम मोहित चंद्रा, मुख्य माल यातायात प्रबंधक प्रवीण कुमार ओझा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण शरद मेहता, प्रमुख मुख्य इंजीनियर संजय कुमार मिश्रा, प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर अरुण कुमार, प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी एमके गुप्ता, एनसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डाॅ. शिवम शर्मा व मंडल के अन्य शाखा अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...