• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Gohri Mass Murder Case : Picture Of Minor Rape Victim Put On Stage, Congress State President Ajay Kumar Lallu Admitted The Mistake, Said – Have Come To Pay Tribute To The Dead Souls In The Tribute Meeting

मंच पर लगा दी नाबालिग रेप पीड़िता की तस्वीर:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मानी चूक, कहा- श्रद्धांजलि सभा में मृत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने आए हैं

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंदी राजनीति.....मंच के पीछे गोहरी हत्याकांड में मारे गए दलित परिवार की तस्वीर लगाई गई। - Dainik Bhaskar
गंदी राजनीति.....मंच के पीछे गोहरी हत्याकांड में मारे गए दलित परिवार की तस्वीर लगाई गई।

गोहरी दलित हत्याकांड को लेकर सियासी उबाल जारी है। सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी रोटी सेकने में लगे हैं। इसी बीच मंगलवार को कांग्रेस अनुसूचित विभाग की ओर से अलोपीबाग स्थित पटेल सेवा संस्थान में गोहरी के मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में पीड़ित परिवार के लोग भी शामिल हुए। चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस हत्याकांड में मारे गए 4 लोगों की तस्वीरें मंच के पीछे लगे पोस्टर में लगाई गईं, जिसमें 17 साल की नाबालिग बच्ची की भी तस्वीर शामिल है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की मंच साझा करती यह तस्वीर अब ट्रोल हो रही है।

दलित सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए।
दलित सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए।

लल्लू ने स्वीकार किया कि कुछ कमियां हुई है इसमें कांग्रेस सुधार करेगी

कार्यक्रम के बाद जब दैनिक भास्कर के रिपोर्टर ने अजय कुमार लल्लू से प्रश्न किया तो पहले तो वे बगलें झांकने लगे। कुछ सोचने के बाद बोले, चूक हो गई। जुवैनाइल एक्ट के तहत रेप पीड़िता की पहचान हमें नहीं उजागर करनी थी। हममें कुछ कमियां रह गईं। इसमें सुधार किया जाएगा। बोले यह कार्यक्रम तो हमने पीड़ित दलित परिवार को न्याय दिलाने के लिए आयोजित किया है। मृतकों की आत्मा की शांति के लिए हमने प्रार्थना की है। इसके बाद यूपी की कानून-व्यवस्था को आड़े हाथें लेते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला।

पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला

कार्यक्रम को संबाेधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि गोहरी में एक दलित परिवार के चार सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया गया। उसके परिवार को अभी तक न्याय नहीं मिला है। योगी सरकार के राज में प्रदेश में जंगलराज कायम है। कहा कि कांग्रेस ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित की है।

पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। हमारी जुझारू नेता प्रियंका गांधी भी परिवार से मिलने आई थीं और हर संभव मदद का भरोसा जताया है। कांग्रेस पीड़ित परिवार की आवाज उठाएगी और न्याय की लड़ाई लड़ेगी।

योगी यूपी छोड़कर अब मठ में जाएं

मृतकों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी यूपी छोड़कर अब मठ में जाएं। गोहरी कांड पर पुलिस लीपापोती का प्रयास कर रही है। प्रदेश में दलितों पर हो रहे अत्याचार और उत्पीड़न पर सरकार मौन है। प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी हर मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिये सड़कों पर संघर्ष कर रही हैं। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव और मायावती अपने घरों में कैद हैं। इस सम्मेलन में कांग्रेस अनुसूचित विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद, प्रभारी अजीत बौरासी, सुशील पासी के साथ जिलाध्यक्ष सुरेश यादव, अरुण तिवारी, प्रदीप मिश्रा, मुकुन्द तिवारी, विवेकानंद पाठक, राघवेंद्र सिंह, संजय तिवारी, हसीब अहमद, मनोज पासी, राममनोरथ सरोज, राजेश राकेश, दिवाकर भारती, मंजू संत, अनिल पाण्डेय, बृजेश सिंह, फुजैल हाशमी, राकेश पटेल, आशीष पाण्डेय, मूलचंद पाल, विनय दूबे, दिनेश चौधरी, इंद्रेश मिश्रा, बब्लू शुक्ला, नमस्ते यादव, राजाराम विद्यार्थी, महेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...