पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रयागराज में लुटेरा अरेस्ट:ज्वैलर्स के यहां 90 लाख की डकैती कर फरार हो गया था, 10 मामलों में आरोपी और 50 हजार का वॉन्टेड शाहिद उर्फ बाबा धरा गया

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी शाहिद अली उर्फ बाबा। - Dainik Bhaskar
आरोपी शाहिद अली उर्फ बाबा।

प्रयागराज में एसटीएफ ने आज 50 हजार के इनामी लूट के आरोपी शातिर शाहिद अली उर्फ बाबा को गिरफ्तार कर लिया। प्रतापगढ़ जनपद में 5 महीने पहले हुई 90 लाख की डकैती का मास्टरमाइंड शाहिद अली एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया है। बृहस्पतिवार को एसटीएफ ने प्रतापगढ़ के भूपियामऊ-लालगंज मार्ग पर एटीएल गेट के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया।

तमंचा,नकदी और मोबाइल बरामद
आरोपी के पास से 315 बोर का एक तमंचा, तीन कारतूस, मोबाइल व नकदी बरामद की गई है। इस लूटकांड में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पकड़ा गया बदमाश इससे पहले गुजरात के सूरत शहर में 20 लाख की सुपारी और 18 लाख की लूट समेत 10 मुकदमों में शामिल रहा है।

एसटीएफ प्रयागराज यूनिट के सीओ नावेंदु सिंह ने बताया कि शाहिद अली उर्फ बाबा की उनकी टीम को पिछले 5 माह से तलाश थी। प्रतापगढ़ जनपद के जेठवारा थाना अंतर्गत काछा भड़रा गांव निवासी समुद अली का बेटा शाहिद अली जनवरी में हुई लूट का मास्टर माइंड था।

16 बदमाशों की हो चुकी गिरफ्तारी
प्रतापगढ़ जनपद के शहर कोतवाली अंतर्गत श्याम बिहारी गली में स्थित सराफा कारोबारी सुरेश सोनी की दुकान से पिछली 7 जनवरी को सुबह 90 लाख रुपये की डकैती पड़ी थी। हथियारबंद बदमाश सराफा दुकान से सोने-चांदी के जेवरात, नकदी, मोबाइल हैंडसेट लूट ले गए थे। जिसमें स्थानीय पुलिस और एसटीएफ की टीम ने अलग-अलग मुठभेड़ों में 16 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

डकैती कांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने घटना के 15 दिन बाद ही हब्बू गैंग के अभिषेक सरोज सहित 5 बदमाशों और संजय सोनी को भेजा जेल भेज दिया था। इस घटना में रेकी करने वाली एक महिला भी शामिल थी।

50-50 हजार के 2 इनामी की 24 घण्टे के अंदर गिरफ्तारी

प्रतापगढ़ जनपद के सबसे बड़ी आपराधिक वारदातों 90 लाख की डकैती कांड का मास्टरमाइंड शाहिद बाबा और नावेद निवासी गुलरा, थाना रानीगंज, प्रतापगढ़ फरार चल रहे थे। दोनों बदमाशों पर पुलिस ने 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

इन दोनों की तलाश के लिए एसटीएफ प्रयागराज यूनिट को लगाया गया था। सीओ नावेंदु की टीम ने बृहस्पतिवार को मुखबिर की सूचना पर शाहिद बाबा को प्रतापगढ़ जनपद के भुपियामऊ इलाके से गिरफ्तार कर लिया। इसके पहले बुधवार को उसके साथी नावेद को गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं...