• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Hindu Society Couple Vishwa Hindu Parishad, VHP Central Vice President Champat Rai Said In Prayagraj, Today Officials Of 19 Districts Will Participate In The Meeting

हिंदू समाज काे जोड़ेगा विश्व हिंदू परिषद:आज 19 जिलों के पदाधिकारी बैठक में लेंगे हिस्सा, 6 महीने की कार्ययोजना पर होगी चर्चा

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहसों के एक निजी कॉलेज में 23 और 24 जुलाई को हो रही विहिप की योजना बैठक। - Dainik Bhaskar
सहसों के एक निजी कॉलेज में 23 और 24 जुलाई को हो रही विहिप की योजना बैठक।

प्रयागराज के सहसों में विश्व हिंदू परिषद की ओर से दो दिवसीय बैठक आयोजित की गई। शनिवार को यहां श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव व विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष भी मौजूद रहे। उन्होंने हिंदुओं की एकजुटता पर जोर दिया। बाेले- विहिप हिंदू समाज को जोड़ने के लिए लगातार प्रयत्न कर रहा है।

आज हिंदुओं पर जगह जगह हमले हो रहे हैं, हिंदू समाज की यात्राओं पर हमले हो रहे हैं। लव जिहाद की घटनाएं बढ़ी हैं एवं धर्मांतरण के लिए प्रलोभन का सहारा लिया जा रहा है। हमें इसके लिए एकजुट होकर आगे हाना होगा। आज रविवार को 19 जनपदों के पदाधिकारी इसमें शामिल होंगे।

हिंदुओं को जोड़ने के लिए चलेगा चिंतक अभियान
विश्व हिंदू परिषद काशी प्रांत की दो दिवसीय योजना बैठक सहसों के एक निजी कॉलेज में चल रही है। चंपत राय ने कहा कि हिंदुओं को जोड़ने के लिए विहिप चिंतक अभियान चलाएगा। इन विषयों पर चिंतन कर हिंदू समाज में जागरण के लिए अधिक से अधिक हिंदुओं को संगठन के माध्यम से जोड़ना इसकी विस्तृत योजना तैयार हो रही है।

हित चिंतक अभियान एवं सेवा बस्तियों में स्वरोजगार शिक्षा एवं चिकित्सा के अनेक आयाम खड़े करना है जिससे धर्मांतरण पर रोक लग सके। आने वाले समय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्थापना के 100 वर्ष, राष्ट्र की आजादी के 75 वर्ष एवं विश्व हिंदू परिषद के स्थापना के 60 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं।

6 महीने की तैयार होगी कार्य योजना
इसके लिए हमें अपने संगठन के कार्य का आकलन कर उसके कार्य की योजना को तैयार करना है। इसी के लिए इस बैठक में 6 महीने की कार्य योजना तैयार की जाएगी। बैठक में प्रमुख रुप से क्षेत्र संगठन मंत्री गजेंद्र, क्षेत्र सेवा प्रमुख राधेश्याम, दिवाकर त्रिपाठी, प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार, प्रांत सह संगठन मंत्री नितिन, प्रान्त उपाध्यक्ष विमल प्रकाश, अजय गुप्ता, सुरेश अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, सत्येंद्र मणि, किशन शुक्ला, आरएम गोयल समेत अन्य मौजूद रहे। बैठक का संचालन आनंद ने किया।

खबरें और भी हैं...