प्रयागराज में GRP ने सूटकेस के साथ युवक को पकड़ा:तलाशी लेने पर बैग में 80 लाख रुपए मिले, पूछताछ में नहीं दे पाया जवाब

प्रयागराज21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज जंक्शन पर एक सूटकेस में 81 लाख 20 हजार रुपए मिले हैं। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज जंक्शन पर एक सूटकेस में 81 लाख 20 हजार रुपए मिले हैं।

प्रयागराज जंक्शन पर रविवार की देर रात गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (GRP) को चेकिंग के दौरान एक सूटकेस मिला। तलाशी लेने पर उसमें 81 लाख 20 हजार रुपए मिले। सूटकेस को अपना बताने वाले युवक से जब इस बारे में पूछताछ की गई तो वह रुपए का सोर्स नहीं बता पाया। संदिग्ध युवक से पूछताछ में उसने बताया कि वह सर्राफा का थोक व्यापारी है।

मामले को संदिग्ध मान1ते हुए जीआरपी उससे पूछताछ कर रही है। फिलहाल रेलवे स्टेशन पर सूटकेस में इतनी बड़ी मात्रा में रकम मिलने से हड़कंप मच गया है।

प्रयागराज जंक्शन पर मिले रुपए को जीआरपी ने आयकर विभाग की टीम को सौंप दिया है।
प्रयागराज जंक्शन पर मिले रुपए को जीआरपी ने आयकर विभाग की टीम को सौंप दिया है।

रुपए से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया मुंबई का सेठ

जीआरपी रविवार को प्रयागराज जंक्शन पर चेकिंग कर रही थी। प्लेट फार्म नंबर चार पर चेकिंग के दौरान जीआरपी टीम ने 81 लाख 20 हजार रुपए से भरे सूटकेस के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा।

पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम अंकित सेठ बताया है। वह मुंबई का निवासी है। जीआरपी इंचार्ज ने बताया कि रुपए से भरे सूटकेस को लेकर जब पूछताछ की गई तो अंकित ने खुद को गहनों का थोक कारोबारी बताया है।

आयकर की टीम मौके पर पहुंची, जांच शुरू

हालांकि रुपए से संबंधित कोई भी दस्तावेज वह नहीं दिखा पाया है। कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने के कारण मौके पर आयकर विभाग की टीम को रुपए की जांच पड़ताल के लिए बुलाया गया।

आयकर विभाग की टीम को भी पूछताछ में पकड़ा गया अंकित सेठ कोई ठोस जवाब नहीं दे सका है। आयकर विभाग की टीम ने रुपयों की गिनती के बाद सील करके रुपए के सोर्स को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है।

प्रयागराज जंक्शन के जीआरपी इंचार्ज अजीत कुमार शुक्ला ने बताया कि आयकर विभाग की टीम पैसों को लेकर जांच पड़ताल करेगी। अगर अंकित सेठ रुपए से संबंधित कोई दस्तावेज दिखा पाया तो उसे रुपए दे दिए जाएंगे, नहीं तो आयकर की टीम रुपए को जब्त कर सरकारी खजाने में डाल देगी।

खबरें और भी हैं...