पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • In Prayagraj, Congress's Frontal Organizations Demonstrated On The Tehsil, Said The Government Of Dumb Engine Increased The Prices Of Petrol And Diesel 29 Times In A Month

महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों का हल्लाबोल:प्रयागराज में कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों ने तहसील पर किया प्रदर्शन, कहा- डंबल इंजन की सरकार ने महीने भर में 29 बार बढ़ा दिए पेट्रोल-डीजल के दाम

प्रयागराज22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ताली और थाली बजाकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी। - Dainik Bhaskar
ताली और थाली बजाकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर प्रदेश कमेटी ने डीजल,पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 7 से 17 जुलाई तक विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। इसी क्रम में बुधवार को प्रयागराज में महिला और यूथ कांग्रेस समेत पार्टी के सभी फ्रंटल्स ने तहसील सदर पर प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में जुटे कांग्रेसियों ने केन्द्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ ताली, थाली पीटकर अपना विरोध जताया।

पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था सदर तहसील परिसर
कांग्रेसियों के प्रदर्शन की भनक लगते ही सीओ कर्नलगंज भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे तहसील को छावनी में तब्दील कर दिया। जिलाध्यक्ष अरुण तिवारी और शहर अध्यक्ष नफीस अनवर ने आरोप लगाते हुए कहा कि डबल इंजन की बीजेपी सरकार को जनता की तकलीफों से कोई लेना देना नहीं है। डीजल के दाम बढ़ने से किसानों के आगे खेती की समस्या आ गई है। गैस सिलेंडर के दाम भी आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार सिर्फ मीटिंग कर रही है।

'1 महीने में 29 बार बढ़े डीजल-पेट्रोल के दाम'
महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष खुशनवेदा फारूकी और शहर अध्यक्ष अल्पना निषाद ने बताया कि सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई बेकाबू हो गई है। जिससे जरूरी सामानों के दाम आसमान छू रहे हैं। प्रदेश सचिव मुकुन्द ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक माह के दौरान 29 बार बढ़ोतरी की गई। घरेलू सामान की कीमतों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है। बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार केंद्र सरकार है।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद ने 10 दिनों तक चलने वाले विरोध प्रदर्शन की जानकारी देते हुए बताया की संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा सम्मिलित रूप से साइकिल और पैदल यात्रा निकाली जाएगी। इसके साथ हस्ताक्षर अभियान चलाकर जन समर्थन भी जुटाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...