अतीक के करीबी ने लाखों रुपए ठगे:प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद के तीन गुर्गों ने अपने चचेरे भाई को भी नहीं छोड़ा, अब दे रहे धमकी, FIR

प्रयागराज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अतीक अहमद वर्तमान में अहमदाबाद जेल में है। उसके सहयोगी उसका नाम लेकर लोगों को डराते-धमकाते हैं। - Dainik Bhaskar
अतीक अहमद वर्तमान में अहमदाबाद जेल में है। उसके सहयोगी उसका नाम लेकर लोगों को डराते-धमकाते हैं।
  • पुरामुफ्ती थाने में चचेरे भाई का ट्रक लेकर किश्त न भरने और दो साल तक झांसा देने का आरोप

यूपी के माफिया की लिस्ट में टॉप टेन में शामिल पूर्व सांसद बाहुबली अतीक के गुर्गों की दबंगई लगातार जारी है। योगी सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई भी इन गुर्गों में दहशत नहीं फैला पा रही है। ताजा प्रकरण प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाने का है, जहां अतीक अहमद के 3 गुर्गों और उनके बाप पर अपने चचेरे भाई को ही धोखा देने, जालसाजी करने और धमकी देने समेत विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। जिसकी पुलिस विवेचना कर रही है।

पहले ठगा अब जान से मारने की दे रहे धमकी
प्रयागराज के पूरामुफ़्ती थाने में अतीक अहमद के तीन गुर्गों अकरम, आजम, असलम और उनके पिता मुअज्जम अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें पूरामुफ़्ती थाना क्षेत्र के निवासी मोहम्मद अजहर पुत्र जाकिर अहमद ने 3 जुलाई को एफआईआर दर्ज कराया कि उसके चचेरे भाई आजम अली और असलम ने 23 जून को उसके घर पर चढ़कर गाली गलौज एवं मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी। अब उसे मारने के लिए ढूंढ रहे हैं। पुलिस रिकार्ड में असलम, अकरम और आजम अतीक के करीबी हैं।

दो साल पहले किश्त भरने की शर्त पर लिया था चचेरे भाइयों ने ट्रक
उसका आरोप है कि 2 वर्ष पूर्व उसने एक ट्रक खरीदा था। आजम अली ने इसे किराए पर लेकर चलवाने के लिए लिया था। 2 सालों में आजम ने न तो ट्रक की कोई किस्त भरी और न ही उसे एक रुपया दिया। चूंकि पीड़ित व्यक्ति अशिक्षित है, इसलिए वह कुछ जानता नहीं था। इसी बात का आजम और असलम ने फायदा उठाया, जिसमें उनके पिता मोअज्जम अली और अकरम ने भी साथ दिया। उस लोगों ने उनका ट्रक चलवा कर खूब पैसा कमाया, लेकिन उन्हें कुछ नहीं किया। जब सच्चाई पता चला तो अपना पैसा मांगने गए। जिस पर उन लोगों ने जान से मारने की धमकी दी।

जब पुलिस के पास गुहार लगाई तो आरोपियों ने उनके ट्रक का सारा सामान बदल दिया। ट्रक को लावारिस हालत में कौशांबी जनपद के कोखराज थानाक्षेत्र के कसया पश्चिम जीटी रोड पर खड़ा कर दिया। अब भुक्तभोगी को जान से मारने की धमकी मिल रही है, जिसकी शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने बताया कि अतीक और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ जो भी शिकायत आ रही है, उस पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

अतीक की कुर्क हो चुकी है 1200 करोड़ की सम्पत्ति
पूर्व सांसद अतीक अहमद की प्रदेश सरकार की तरफ से अब तक तकरीबन 1200 करोड़ की चल- अचल संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। यही नहीं उनकी कोठी, कार्यालय, शॉपिंग कॉन्प्लेक्स, कोल्ड स्टोरेज को ध्वस्त किया जा चुका है। उनके गुर्गों पर लगातार कार्यवाही हो रही है। 11 बैंक खाते सीज हो चुके हैं। उसके भाई व पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ मोहम्मद असरफ की भी सम्पत्ति कुर्क की गई है।

खबरें और भी हैं...