ईवीएम के बाद अब चिप से फर्जी वोटिंग का आरोप:प्रयागराज में सपा कार्यकर्ताओं ने दोबारा मतदान की मांग को लेकर किया हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आनंद भवन चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
आनंद भवन चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करती पुलिस।

समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव का परिणाम आने के बाद फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। लाठीचार्ज होते ही भगदड़ मच गई और भीड़ छंट गई। हालांकि बाद में सपा एमएलसी डॉ. मानसिंह यादव अपने समर्थकों के साथ आनंद भवन चौराहा पर धरने पर बैठ गए।

सपा ने कहा कि हार का कारण धांधली
सपा के जिलाध्यक्ष का कहना था कि जिला पंचायत सदस्यों के शरीर में चिप लगाई गई थी, जिससे भाजपा के लोग यह देख सकें कि किसने और किसको वोट दिया। इससे सपा के समर्थन में वोट करने वाले मजबूरन भाजपा को वोट दिए और मालती यादव हार गईं। उन्होंने प्रेक्षक से दोबारा चुनाव कराने की मांग की। नेताओं ने निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक से भी इसकी शिकायत की।

अखिलेश यादव के कहने पर प्रेक्षक से सपा ने की शिकायत
एमएलसी डॉ.मान सिंह का कहना था कि भाजपा ने कई जिला पंचायत सदस्यों के शरीर पर चिप लगा दिए थे। इसके पीछे मकसद था कि यह पता चल जाए कि सदस्यों ने किसके पक्ष में मतदान किया है। उन्होंने निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक अनिल कुमार से इसकी शिकायत की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पूर्व प्रदेश प्रवक्ता केके श्रीवास्तव ने भी प्रेक्षक से इस बारे में शिकायत की है। उधर, जिलाधिकारी संजय खत्री व डीआइजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने इन आरोपों को निराधार बताया है।

खबरें और भी हैं...