पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • In The Harassment Case Of The Ex serviceman's Family, The Allahabad High Court Said The Allegations Against The Police Show A 'very Regrettable' Situation

इलाहाबाद हाईकोर्ट की यूपी पुलिस पर तल्ख टिप्पणी:पूर्व सैनिक के परिवार के उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने कहा- पुलिस पर लगे आरोप  'बहुत खेदजनक' स्थिति काे दर्शाते हैं

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी। - Dainik Bhaskar
मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सैनिक सरदार रेशन सिंह और उनके परिवार की महिलाओं की पिटाई और उत्पीड़न के मामले में सख्त नाराजगी जाहिर की है।कोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी की। कहा- पुलिस पर लगे आरोप 'बहुत खेदजनक' स्थिति को दर्शाते हैं।

कोर्ट ने एडवोकेट जनरल को इस मामले में पेश होने और पीडि़त परिवार की मदद करने को कहा साथ ही प्रदेश के डीजीपी से व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है।

पुलिस ने पूर्व सैनिक व महिलाओं की की थी बेरहमी से पिटाई

हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में पूर्व सैनिक ने पुलिस पर खुद और परिवार की महिलाओं की बेरहमी से पिटाई किए जाने का आरोप लगाया है। पूर्व सैनिक ने याचिका में कड़ी कार्रवाई किए जाने और इंसाफ दिलाए जाने की मांग की है। मामले की सुनवाई जस्टिस सूर्य प्रकाश केसरवानी और जस्टिस गौतम चौधरी की खंडपीठ कर रही है।

3 मई को पीलीभीत से लखीमपुर खीरी जाते समय हुई थी घटना

रेशम सिंह अपनी मां और दो बहनों के साथ 3 मई को पीलीभीत से लखीमपुर खीरी जा रहे थे। अपने दिवंगत जीजा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वे परिवार के साथ निकले थे। उसी समय पुलिस ने उन्हें रोक लिया। रोकने का कारण पूछने पर पूर्व सैनिक व उसके परिवार की जमकर पिटाई कर दी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इसके बाद पुलिस इस मामले की लीपापोती करने में जुट गई थी। पूर्व सैनिक ने पुलिस पर उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं करने का भी आरोप लगाया था। मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

खबरें और भी हैं...