किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर सहित 27 के खिलाफ FIR:इलाका विवाद को लेकर छिड़ी है किन्नरों में लड़ाई, जान से मारने की धमकी

प्रयागराज3 महीने पहले
किन्नर अखाड़े के मंडलेश्वर कौशल्या नंदगिरी और मंडलेश्वर कल्याणी नंदगिरी ने सिविल लाइंस में शनिवार को प्रेस वार्ता कर किन्नर समाज में हो रहे धर्मांतरण बंद करने की मांग उठाई है।

प्रयागराज में किन्नर को जबरन मांस खिलाकर धर्मान्तरण कराने के आरोप में जार्जटाउन थाने में 22 जून को केस दर्ज होने के बाद दूसरे पक्ष ने भी शनिवार को शाहगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जान से मारने, फर्जी मुकदमे में फंसाने, धमकी देने सहित कई धाराओं में यह रिपोर्ट किन्नर अखाडे की छोटी उर्फ छोटू किन्नर और महामंडलेश्वर टीना उर्फ शन्तु किन्नर सहित 27 के खिलाफ दर्ज कराई गई है।

कहीं और चले जाओ नहीं तो लाश नहीं मिलेगी

शाहंगज पुलिस ने एडीजी जोन प्रेम प्रकाश के आदेश पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लीडर रोड शाहगंज निवासी बबली किन्नर ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि छोटी किन्नर व टीना जान से मारने की धमकी देते हैं। धमकी दी जाती है कि गली बस्ती छोड़कर और कहीं चले जाओ नहीं तो तुम्हारी व तुम्हारे चेलों की लाश नहीं मिलेगी।

जार्जटाउन थाने में दर्ज है रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि पंकज किन्नर को जबरन मांस खिलाकर धर्म परिवर्तन के आरोप में जार्जटाउन थाने में 22 जून 2022 को फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहां के इमाम व मौलवी से जानकारी जुटाने पर सच्चाई का पता चल जाएगा। दो माह पहले सोनी किन्नर के घर पर छोटी किन्नर ने अपने साथियों और 27 गुडों के साथ हमला बोल दिया था। उसके चेलों के साथ असलहा दिखाकर मारपीट की गई व धमकी दी गयी थी। इसके बाद जब वह अपने बधाई मांग रहे थे तभी भावापुर बाबामार्केट के पीछे उन्हें बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया गया था। मोबाइल और बैग भी छीन लिया गया था, जिसका मुकदमा करछना थाने में दर्ज है। शाहगंज पुलिस स्टेशन के एसएचओ का कहना है कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

सिविल लाइंस के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में परिवर्तन के लिए मांस खिलाने की घटना बयां करती पीड़ित किन्नर।
सिविल लाइंस के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में परिवर्तन के लिए मांस खिलाने की घटना बयां करती पीड़ित किन्नर।

धर्मांतरण बंद करने की उठाई मांग

उधर, किन्नर अखाड़े के मंडलेश्वर कौशल्या नंदगिरी और मंडलेश्वर कल्याणी नंदगिरी ने सिविल लाइंस में शनिवार को प्रेस वार्ता कर किन्नर समाज में हो रहे धर्मांतरण बंद करने की मांग उठाई है। सिविल लाइंस के एक होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा गया कि किन्नर समाज वैसे ही अति पिछड़ा है और ऐसे में जबरन धर्मांतरण इसे और रसातल में लेकर जाएगा। किसी भी स्थित में जबरदस्ती धर्मातरण नहीं होने दिया जाएगा। अगर किसी को धर्मातरण करना है तो यूपी सरकार द्वारा पारित आदेशों का पालन करना होगा। यही नहीं इसके लिए जिलाधिकारी की अनुमति भी लेनी होगी। बिना जिलाधिकारी की अनुमति के कोई भी धर्म परिवर्तन नहीं कर सकता।

बबली और सोनू मुस्लिम पर धर्म परिवर्तन का आरोप

दोनों महामण्डलेश्वरों ने बबली और उसके चेला सोनू मुस्लिम पर आरोप लगाया कि इन दोनों ने मिलकर 10 किन्नरों का धर्मातरण करवाया है। इसमें से तीन मामले सामने आए हैं। उस दौरान यह भी कहा गया कि धर्मांतरण का केस बच्चों के परिवार वालों ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है न कि हम लोगों ने ऊपर झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...