• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Lecturer Computer Final Result Declared: UPPSC Declared 126 Candidates Successful, 6 Posts Remained Vacant Due To Non availability Of Qualified Candidates

व्याख्याता कंप्यूटर का अंतिम परिणाम घोषित:UPPSC ने 126 अभ्यर्थी सफल घोषित किए, योग्य अभ्यर्थी न मिलने से खाली रह गए 6 पद

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने व्याख्याता कंप्यूटर का अंतिम परिणाम सोमवार की शाम घोषित कर दिया है। कुल 126 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित किया गया है। परीक्षा परिणाम लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.up.nic.in पर देख सकते हैं।

एससी-एसटी के योग्य उम्मीदवार ही नहीं मिले

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि आयोग ने व्याख्याता कंप्यूटर का विज्ञापन 15 सितंबर 2021 को जारी किया था। प्राविधिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत व्याख्याता कंप्यूटर विभाग की लिखित परीक्षा 29 अप्रैल 2022 को आयोजित की गई थी। प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 17 जून 2022 से 23 जून 2022 तक आयोजित किया गया था। व्याख्याता कंप्यूटर के कुल 132 पदों के सापेक्ष 126 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। शेष 6 रिक्तियां जिसमें से 3 अनुसूचित जाति व तीन अनुसूचित जनजाति की है की उपयुक्त अभ्यर्थी ना मिलने से खाली रह गई हैं।

जन्द जारी होंगे कटऑफ व प्राप्तांक

परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों के आगे प्रोविजनल शब्द लिखा हुआ है वह निर्धारित समय के अंतर्गत जरूरी दस्तावेज आयोग के समक्ष प्रस्तुत कर दें अन्यथा उनका चयन निरस्त कर दिया जाएगा। इस परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद प्राप्तांक व कटऑफ मार्क्स की सूचना जल्द ही अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट के माध्यम से दी दी जाएगी। इस संबंध में किसी भी प्रकार का पत्र व्यवहार सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत स्वीकार्य नहीं होंगे।

खबरें और भी हैं...