लेवल-2 के कोविड अस्पताल खाली, सभी मरीज डिस्चार्ज:प्रयागराज के कोटवा बनी अस्पताल में 7 दिनों तक रहे डॉक्टरों की निगरानी में

प्रयागराज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज के कोटवा बनी सीएचसी को बनाया गया है लेवल वन का कोविड अस्पताल। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज के कोटवा बनी सीएचसी को बनाया गया है लेवल वन का कोविड अस्पताल।

कोरोना की पहली और दूसरी लहर की अपेक्षा तीसरी लहर में संक्रमित कोरोना मरीज जल्दी ठीक हो रहे हैं। प्रयागराज के कोविड के लेवल-2 में भर्ती 13 मरीज आज साेमवार को एक साथ अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। यह अस्पताल कोरोना मरीजों से अब खाली हो चुका है।

कोटवा बनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. अमृतलाल यादव ने बताया कि 13 मरीज जो माघ मेला क्षेत्र में संक्रमित पाए गए थे उन्हें यहां भर्ती किया गया था और सात दिन पूरे होने पर जांच कराने पर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ गई तो सभी मरीजों काे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वह पूरी तरह से अब स्वस्थ हो चुके हैं। पहले भी उनमें कोई विशेष लक्षण नहीं थे लेकिन डॉक्टरों द्वारा उनकी मानिटरिंग की जा रही थी।

SRN में Bipap सपोर्ट पर चार मरीजों का इलाज

छह मरीजों काे SRN (स्वरूपरानी नेहरू) कोविड अस्पताल से भी डिस्चार्ज किया गया है। अस्पताल के नोडल डॉ. सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि अभी लेवल थ्री के इस अस्पताल कोरोना के 35 मरीज भर्ती किए गए हैं जिसमें चार मरीजों Bipap सपोर्ट पर रखकर इलाज किया जा रहा है। बाकी अन्य मरीजों में छोटी मोटी बीमारियां हैं जिनका इलाज चल रहा है।

इसी तरह लेवल टू के कोविड अस्पताल बेली में करीब 30 मरीजों को भर्ती किया गया है और यह सभी अलक्षणीय मरीज हैं। इस समय लगातार 300 से 400 कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि सभी स्वस्थ हो रहे हैं, अभी तक तीन मरीजों की जान गई है।

खबरें और भी हैं...