• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • 'Main Hoon Bharat' Will Resonate In 20 Cities Of UP, I Am Bharat Foundation Members Spreading Awareness Among People That India Should Be Called Only India, Welcomed In Sangamnagari

यूपी के 20 शहरों में गूंजेगा 'मैं भारत हूं':मैं भारत हूं फाउंडेशन के सदस्य भारत को सिर्फ भारत ही बोला जाए के प्रति लोगों में फैला रहे जागरूकता, संगमनगरी में हुआ स्वागत

प्रयागराज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस पंपलेट को वितरित कर रहें मैं भारत हूं फाउंडेशन के सदस्य - Dainik Bhaskar
इस पंपलेट को वितरित कर रहें मैं भारत हूं फाउंडेशन के सदस्य

भारत ही हमारी पहचान है, हम सबको इस पहचान को बनाए रखना है। भारत को सिर्फ भारत के नाम से ही जाना जाए न कि इंडिया व अन्य नामों से। इस संदेश को लेकर निकले हैं मैं भारत हूं फाउंडेशन के सदस्य। उत्तर प्रदेश के 20 बड़े शहरों का चयन कर वहां जा रहे हैं और लोगों में भारत के प्रति लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। दिल्ली से रवाना हुई 'भारत नाम सम्मान चलित झांकी' संगमनगरी पहुंची। यहां सुभाष चौक पर लोगों ने माला फूल से स्वागत किया। सभी ने एकस्वर में संकल्प लिया कि अब से वह भारत को सिर्फ भारत के नाम से ही जानेंगे व बोलेंगे। इतना ही नहीं दूसरों को भी ऐसा ही करने के लिए जागरूक व प्रेरित करेंगे। इस यात्रा का स्वागत करने वालों में विशेष रूप से व्यापारी नेता सतीश केसरवानी, संजय बजाज, विनोद अग्रवाल, वसंत लाल आज़ाद, अनूप जैन, रविंद्र मोहन गोयल आदि रहे। सोमवार सुबह यह यात्रा वाराणसी के लिए रवाना हो गई।

10 दिन में 20 शहरों तक पहुंचेगी यात्रा

प्रयागराज के सुभाष चौक पर पहुंची यात्रा का स्वागत करते व्यापारी
प्रयागराज के सुभाष चौक पर पहुंची यात्रा का स्वागत करते व्यापारी

यह पथ यात्रा उत्तर प्रदेश के 20 शहरों तक पहुंचेगी और इस बीच जो भी मिलेंगे उनसे भारत नाम से अपने देश को संबोधन करने के प्रति जागरूक किया जाएगा। जगह जगह लोगों के बीच में रूकेंगे और उन्हें इसके प्रति प्रेरित करेंगे। यह यात्रा 15 अक्टूबर से निकली है जो 25 अक्टूबर तक चलेगी। प्रमुख रूप से फरीदाबाद, कोसीकला, वृंदावन, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, कानपुर, प्रयागराज,वाराणसी,सुल्तानपुर, अयोध्या, लखनऊ, सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद होते हुए वापस दिल्ली जाएगी।

सभी मुख्यमंत्रियों से की गई है अपील

मैं भारत हूं फाउंडेशन ने भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, लोकसभापति के साथ भारत के हर राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल आदि को पत्र भेजा है। मांग की गई है कि कि जब भारत मां अपनी आजादी की 75 वीं सालगिरह पूरी करें तो एक ही नाम से जानी जाएं केवल भारत। मुख्यमंत्रियों से विशेष अनुरोध किया गया है कि वह संबंधित राज्यों में भारत नाम को बढ़ावा देने के लिए उचित कदम उठाएं।

खबरें और भी हैं...