• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Minister Said – Youth Will Get Technical Education In UP Only, Dainik Bhaskar's Special Conversation With Technical Education Minister Ashish Patel In Prayagraj

मंत्री बोले- युवाओं को UP में ही मिलेगा टेक्निकल एजुकेशन:प्रयागराज में प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल से दैनिक भास्कर की विशेष बातचीत

प्रयागराज9 महीने पहले
दो दिन प्रयागराज में रहे प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल।

UP में विधानसभा चुनाव के ठीक पहले युवाओं में बेरोजगारी को लेकर खास नाराजगी रही। सूबे में दोबारा सरकार बनने के बाद योगी सरकार युवाओं पर फोकस कर कर रही है। प्राविधिक शिक्षा मंत्री व अपना दल (एस) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल प्रयागराज दौरे पर हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान मंत्री आशीष पटेल ने कहा युवाओं को गुणवत्तायुक्त टेक्निकल एजुकेशन दिए जाने का प्रयास हो रहा है, ताकि युवाओं को यूपी में ही टेक्निकल एजुकेशन मिल सके, उसे इसके लिए युवाओं को दूसरे राज्यों में जाने की जरूरत नहीं होगी।

दो दिन प्रयागराज में रहकर देखी हकीकत

आशीष पटेल , युवाओं के लिए तैयार कर रहे खाका।
आशीष पटेल , युवाओं के लिए तैयार कर रहे खाका।

आशीष पटेल दो दिन प्रयागराज में ही रहे। कहते हैं कि प्रदेश भर के पालिटेक्निक कॉलेजों में वह जाकर यह देखेंगे कि वहां की टेक्निकल एजुकेशन को लेकर कितना फोकस किया जा रहा है। कहते हैं कि अभी हाल में ही उन्हें इस विभाग में मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई, अधिकारियों के साथ बैठकर वह युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए उन्हें बेहतर टेक्निकल एजुकेशन दिए जाने पर मंथन कर रहे हैं। प्रयागराज में उन्होंने 5 पालिटेक्निकल कॉलेजाें को दौरा किया है और वहां की व्यवस्था देखी।

डाक्टरों के योगदान को सराहा

कैबिनेट मंत्री लोक सेवा आयोग चाैराहे पर स्थित एक्यूरा क्रिटिकल केयर हास्पिटल पहुंचे थे। उन्होंने डाक्टरों के कार्यों को सराहा। बोले, डाक्टर तो धरती पर भगवान का दूसरा माना गया है, इसलिए मरीजों के इलाज में पूरी तत्परता दिखाने की जरूरत है। यहां डाक्टरों ने उनका स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...