प्रयागराज से विध्यांचल के लिए 195 बसें चलाई जाएंगी:प्रयागराज से हर आधे घंट पर विंध्याचल के लिए मिलेगी बस, रुकेंगी ट्रेनें

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज सोमवार से शारदीय नवरात्रि शुरू हो चुका है। संगमनगरी प्रयागराज से विंध्याचल जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी। ऐसे में परिवहन विभाग ने श्रद्धालुओं के लिए यह राह आसानी कर दी है। यहां से विंध्याचल के लिए हर आधे घंटे में बस मिलेगी। जीरो रोड बस स्टैंड से 4 अक्तूबर तक इसी तरह से बसें चलाई जाएंगी।

पहली बस सुबह 05:00 बजे से रवाना जो जाएगी। इसी तरह से 11 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव भी विंध्याचल स्टेशन पर किया जाएगा, जिससे दूर-दराज से दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत रहेगी।

रिजर्व में रखी गई हैं 25 बसें
प्रयागराज मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया, "आज सुबह 5 बजे से जीरो रोड बस स्टैंड से बसों का संचालन विंध्याचल के लिए शुरू हो चुका है। रात 12 बजे तक यहां से बसें चलाई जाएंगी। 25 बसें रिजर्व में रखी गई हैं। श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती है, तो उनका भी संचालन शुरू करा दिया जाएगा। प्रयागराज मंडल में इस बार कुल 195 बसों का इंतजाम किया है, इसमें से 130 बसें प्रयागराज रीजन में चलाई जाएंगी। 75 बसें वाराणसी क्षेत्र की रहेंगी।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया, "नवरात्रि को देखते हुए विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर 11 बसों का ठहराव होगा। यह 26 से 9 अक्तूबर तक लागू रहेगा।

खबरें और भी हैं...