पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

HC की फटकार के बाद एक्शन में आई पुलिस:महोबा के एसपी एवं पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार पर घोषित होगा एक लाख रुपए का इनाम, प्रयागराज पुलिस ने शुरु की तैयारी

प्रयागराज22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भगोड़ा आईपीएस पर रखा जाएगा एक � - Dainik Bhaskar
भगोड़ा आईपीएस पर रखा जाएगा एक �
  • एसपी क्राइम के नेतृत्व में गठित टीमें नए सिरे से शुरू की 50 हजार के इनमिया आईपीएस की खोजबीन

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 50 हजार के इनामी महोबा के पूर्व एसपी आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख रुपये करने की तैयारी है। आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने बताया इनाम बढ़ाने के लिए रिपोर्ट बनाई जा रही है। इसके अलावा उनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी क्राइम के नेतृत्व में गठित टीम को फिर से एक्टिव कर दिया गया है। बता दे कि इस प्रकरण में पुलिस अधिकारियों से इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रिपोर्ट तलब की है।

पूर्व एसपी के खिलाफ महोबा जिले में क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को आत्महत्या के लिए उकसाने और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है। दोनों मुकदमों में वह फरार है। उनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। इस टीम में प्रयागराज की क्राइम ब्रांच टीम और एसटीएफ शामिल है। पुलिस ने कोर्ट से फरार आईपीएस के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कराया है।

हाइकोर्ट ने लिया था मामले का संज्ञान

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने महोबा के पूर्व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के लापता होने को गंभीरता से लिया है। कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि उनकी तलाश और गिरफ्तारी के लिए शाासन ने अब तक क्या किया है। कोर्ट ने विवेचना कर रही जांच एजेंसी को 14 जून तक हलफनामा दाखिल कर यह बताने का निर्देश दिया है कि लापता पाटीदार की तलाश में अभी तक क्या कदम उठाए गए हैं। जब अग्रिम जमानत अर्जी कोर्ट से खारिज हो गयी तो गिरफ्तारी के क्या प्रयास किए गए।

यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति एसएसएच रिजवी की खंडपीठ ने अधिवक्ता डाॅ. मुकुटनाथ वर्मा की तरफ से दाखिल बंदीप्रत्यक्षीकरण याचिका की सुनवाई करते हुए दिया है। कोर्ट ने सभी तथ्यों की जानकारी के साथ प्रस्तुत होने को कहा है। याचिका की सुनवाई 14 जून को होनी है।

खबरें और भी हैं...