खुद का प्लांट फिर भी खरीद रहे ऑक्सीजन:प्रयागराज के बेली अस्पताल में लगे हैं दो आक्सीजन प्लांट, DM ने जांच कराने के दिए निर्देश

प्रयागराज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड के समय बेली अस्पताल में स्थापित किया गया था आक्सीजन प्लांट। - Dainik Bhaskar
कोविड के समय बेली अस्पताल में स्थापित किया गया था आक्सीजन प्लांट।

प्रयागराज के तेज बहादुर सप्रू अस्पताल (बेली) में दो आक्सीजन प्लांट स्थापित होने के बावजूद यहां आक्सीजन सिलेंडर बाहर से खरीदना पड़ रहा है। इसके डीएम संजय कुमार खंत्री ने संज्ञान में लिया है। उन्होंने मामले की जांच के भी निर्देश दिए हैं। दरअसल, यहां तीन वार्डों में अभी भी आक्सीजन के लिए पाइप नहीं है। यही कारण है कि यहां भर्ती मरीजों को जरूरत पड़ने पर अलग से आक्सीजन कंसंट्रेटर लगाया जाता है। बताया जाता है कि इसकी खरीदारी बाहर से की जाती है।

लेवल-2 का कोविड अस्पताल था बेली

कोरोना की पहली, दूसरी और तीसरी लहर में बेली अस्पताल को लेवल -2 का कोविड अस्पतला बनाया गया था। यहां सैकड़ों की संख्या में कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया और उनका इलाज किया गया। कोविड के चलते इस अस्पताल में तमाम संसाधन शासन स्तर से मुहैया कराया जा चुका है। वेंटीलेटर के साथ साथ आक्सीजन प्लांट भी लगाए गए हैं लेकिन कुछ टेक्निकल कारणों से तीन वार्डों में अभी पाइपलाइन से आक्सजीन सप्लाई नहीं हाे पा रही है। डीएम का कहना है कि तीन वार्डों में पाइप लाइन के लिए शासन को बजट का प्रस्ताव भेज दिया गया है। जल्द ही इस समस्या से निजात मिलेगी।

खबरें और भी हैं...