पोस्टमार्ट रिपोर्ट में फांसी से विजया की हुई थी मौत:पुलिस कॉल डिटेल से तलाश रही वजह, परिवार वाले भी मौत से हैरान

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजया मिश्रा का शव शनिवार को उनके फ्लैट में लटकते हुए मिला था। - Dainik Bhaskar
विजया मिश्रा का शव शनिवार को उनके फ्लैट में लटकते हुए मिला था।

खेलगांव पब्लिक स्कूल के चेयरमैन डां. यूके मिश्रा की 70 साल की पत्नी विजया मिश्रा के मौत की वजह पुलिस तलाश रही है। घर वाले भी हैरान हैं। हालांकि कुछ लोग पारिवारिक परेशानी, तो कुछ दूसरी वजह की आशंका जता रहे हैं।

उनके पति भी ज्यादा कुछ नहीं बोल पा रहे हैं। शनिवार रात में पोस्टमार्टम हाउस पर स्कूल के तमाम कर्मचारी, रिश्तेदार और करीबी इकट्‌ठा रहे। वह भी इस घटना से परेशान दिखे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बुजुर्ग महिला की मौत फांसी लगाने की वजह से हुई है।

महाकाली अपार्टमेंट के इसी घर में शनिवार को विजया मिश्रा का शव फंदे से लटकते हुए मिला था। सूचना पर पुलिस ने दरवाजा तुड़वाया।
महाकाली अपार्टमेंट के इसी घर में शनिवार को विजया मिश्रा का शव फंदे से लटकते हुए मिला था। सूचना पर पुलिस ने दरवाजा तुड़वाया।

विजया की फंदे पर लटकते हुए शव मिला था
खेलगांव पब्लिक स्कूल के चेयरमैन यूके मिश्रा की पत्नी विजया मिश्रा का शव शनिवार को फंदे पर लटकते हुए मिला था। स्टेनली रोड स्थित महाकाली अपार्टमेंट के फ्लैट में उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया। खुदकशी क्यों की, इसका कारण साफ नहीं हो सका है। पुलिस को फ्लैट से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस
पुलिस अब पता करने की कोशिश कर रही है कि शुक्रवार से लेकर शनिवार शाम तक विजया की किससे-किससे बात हुई। आखिरी बार बात किससे हुई और क्या हुई। साथ ही पुलिस इस सवाल को भी ढूंढ़ रही है कि उन्होंने जिस तरह से फांसी लगाई है।

वह कैसे संभव हुआ होगा क्योंकि, उनका एक पैर सीढ़ी पर टिका था। दूसरा पैर बाहर की ओर लटक रहा था। मिश्रा आबकारी विभाग में संयुक्त आयुक्त (विकास) से रिटायर्ड हैं। उनके तीन बच्चे हैं। बेटा अनिल मुंबई मेट्रो में इंजीनियर है। बेटी दीपा और नीलम भी शहर से बाहर रहती हैं।

विद्यालय के आवास में वह पत्नी के साथ ही रहते थे। शुक्रवार को जब विजया विद्यालय से फ्लैट पर आईं तो उन्होंने मोबाइल क्यों छोड़ दिया था। कुछ लोगों कहना था कि इससे पहले वह जब भी फ्लैट पर आती थीं तो अपना मोबाइल साथ लिए रहती थीं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ था।

खबरें और भी हैं...