• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • PM Narendra Modi Like God, All India Akhara Parishad President Ravindra Puri Said, The Inauguration Of Kashi Vishwanath Corridor Was Divine, Now Kumbh Will Be Grand

मोदी के अंदर ईश्वर का अंश:अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रवींद्र पुरी बोले, दिव्य रहा काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का लोकार्पण, अब भव्य होगा कुंभ

प्रयागराजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संगम में पूजा-अर्चना के बाद  वार्ता करते रवींद्र पुरी जी महराज। - Dainik Bhaskar
संगम में पूजा-अर्चना के बाद वार्ता करते रवींद्र पुरी जी महराज।

महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव व अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री के अंदर ईश्वर का अंश है। वो मानव नहीं महामानव हैं। महारानी अहिल्याबाई के बाद जो काम उन्होंने किया वह महाराजा ही कर सकता है। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रयागराज आए रवींद्र पुरी ने दैनिक भास्कर से अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि जैसा काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का भव्य उद्घाटन कार्यक्रम रहा है वैसा ही 2025 में प्रयागराज में लगने वाला महाकुंभ भी दिव्य और भव्य होगा।

रवींद्र पुरी जी महराज का प्रयागराज आगमन पर स्वागत करते नगरवासी।
रवींद्र पुरी जी महराज का प्रयागराज आगमन पर स्वागत करते नगरवासी।

अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे रवींद्र पुरी

अखाड़ा परिषद के दो फाड़ होने के बाद एक धड़े को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष बनने वाले रवींद्र पुरी महाराज व महामंत्री श्री महंत राजेंद्रदास महाराज पहली बार संगम नगरी पहुंचे। संगम पहुंचकर मां गंगा का आचमन कर पूजा-अर्चना की। इसके बाद अखाड़ा परिषद अध्यक्ष, महामंत्री व संतो ने महंत यमुनापुरी महाराज के साथ दारागंज स्थित शक्तिपीठ अलोप शंकरी मंदिर पहुंचकर विधिवत पूजा-अर्चना की।.

मोदी ने सनातन धर्म को आगे ले जाने का काम किया

मां अलोपशंकरी की पूजा-अर्चना के बाद दैनिक भास्कर से बात करते हुए अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के अंदर ईश्वर की आत्मा का अंश है। मोदी और योगी सनातन धर्म को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण हो रहा है। अब काशी के बाद मथुरा की भी तैयारी है। महारानी अहिल्या बाई के बाद जो काम प्रधानमंत्री ने किया है वह कोई महाराजा ही कर सकता है। मोदी ने अपने संकल्प के साथ जो काम किया है वह और कोई नहीं कर सकता।

अलोप शंकरी देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करते रवींद्र पुरी।
अलोप शंकरी देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करते रवींद्र पुरी।

प्रयागराज को भी एकदिन मिलेगा विश्वस्तरीय कोरिडोर

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत राजेंद्रदास महाराज (अणी निर्मोही अखाड़ा) ने कहा की आज काशी विश्वनाथधाम की भव्यता को पूरी दुनिया देख रही है। प्रयागराज में भी प्रधानमंत्री मोदी जल्द ही एक विश्वस्तरीय कोरिडोर तैयार कराएंगे। एक दिन ऐसा ही विश्वस्तरीय कॉरिडोर देखने को मिलेगा। प्रयागराज में 2025 में लगने वाला कुंभ ऐतिहासिक रहेगा।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का हो चुका है दो फाड़

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरि की मौत के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का दो फाड़ हो गया है। 21 अक्टूबर 2021 को महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव महंत रवींद्र पुरी ने सात अखाड़ों के समर्थन से खुद को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया था। उधर, निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी ने आठ अखाड़ों के समर्थन से एक सप्ताह बाद खुद को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया था। तभी से परिषद के दो फाड़ हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...