पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कौशांबी पुलिस ने 25 हजार के इनामी चोर को दबोचा:पाइप लाइन काटकर इंडियन ऑयल का चुराया था 14 हजार लीटर पेट्रोल; 5 महीने बाद घर से 60 रुपए में बेच रहा था तेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कौशांबीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशांबी में पुलिस ने 25 हजार के इनामी शातिर तेल चोर को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
कौशांबी में पुलिस ने 25 हजार के इनामी शातिर तेल चोर को गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश की कौशांबी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बुधवार को पेट्रोल (तेल) चोरी करने वाले गैंग के 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। चोरी तेल चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य है। चोरों के इस गिरोह ने पिछले दिनों इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की पाइप लाइन काटकर 14 हजार लीटर तेल चोरी कर लिया था। पुलिस तब से इस गैंग के सदस्यों की तलाश कर रही थी। कोखराज व एसओजी पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही कर तेल चोरी करने वाले शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। इस बीच पुलिस ने आरोपी के पास से एक अवैध तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया है।

5 महीने पहले किया था 14 हजार लीटर तेल की चोरी

एसपी राधेश्याम विश्वकर्मा ने बताया कि, 14 जनवरी को बरौनी में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की पाइप लाइन काटकर 14 हजार लीटर तेल चोरी किया गया था। तेल चोरी करने वाले गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर टैंकर बरामद कर लिया गया था। लेकिन, तब यह शातिर चोर फरार हो गया था। पुलिस ने उसपर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। बुधवार को पुलिस ने लोहरामोड़ से 25 हजार के इनामी विकल उर्फ लोकेंद्र तिवारी पुत्र श्रीकांत तिवारी निवासी सोंधे मऊ थाना दिबियापुर जिला औरैया को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से पुलिस ने एक अवैध तमंचा और जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

घर से 60 रुपए में बेच रहा था चोरी का तेल

एसपी ने बताया कि, लोकेंद्र तिवारी को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता चला है कि, विकल तेल को चोरी छिपे बेचता था। पेट्रोल की बढ़ी कीमत का फायदा उठाते हुए विकल लोगों को 60 रुपए में एक लीटर तेल बेचता था। तेल बेचते का काम वह अपने घर से ही करता था। आरोपी इसके पहले चरवा थाना क्षेत्र और कानपुर के नरवल में तेल चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है।

खबरें और भी हैं...