• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Police Encounter, History Sheeter Arrested, Main Accused Of Kidnapping And Murder Of Old Lady Vidyavati Injured In Police Encounter In Prayagraj, More Than 19 Cases Are Registered

प्रयागराज... पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर के पैर में लगी गोली:वृद्धा विद्यावती के अपहरण व हत्या का मुख्य आरोपी है रवि जायसवाल, 19 से ज्यादा मुकदमें हैं दर्ज, पुलिस ने SRN में भर्ती किया

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

प्रयागराज की एसओजी टीम, कर्नलगंज पुलिस और एक हिस्ट्रीशीटर के बीच गुरुवार की भोर मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसे पुलिस ने एसआरएन में भर्ती करा दिया है। उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। हिस्ट्रीशीटर एक वृद्धा के अपहरण व हत्या में वांछित चल रहा था।

घायल हिस्ट्रीशीटर का एसआरएन अस्पताल में चल रहा इलाज।
घायल हिस्ट्रीशीटर का एसआरएन अस्पताल में चल रहा इलाज।

एसआरएन अस्पताल में चल रहा इलाज

मुखबिर सूचना के आधार पर कर्नलगंज थाना क्षेत्र के लल्ला चुंगी के पास पकड़ने पहुंची स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के सदस्यों द्वारा रोके जाने पर रवि जायसवाल ने फायरिंग कर दी, जिसमें बचाव में एसओजी टीम के सदस्यों ने भी फायरिंग की। जिसमें 1 गोली रवि जायसवाल के पैर में लगी आनन-फानन में रवि जायसवाल को स्वरूपरानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है।

हिस्ट्रीशीटर ने चलायी थी गोली

क्षेत्राधिकारी नगर चतुर्थ अजीत सिंह चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस एवं स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के सदस्यों द्वारा लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते कोतवाली थाना कर्नलगंज के थानाध्यक्ष मय हमराही चेकिंग में थे और एसओजी प्रभारी महावीर सिंह अपने दल के साथ पहुंचे। मुखबिर की सूचना के आधार उसे ललकारने पर जवाबी कार्रवाई करने पर रवि जायसवाल उर्फ रिंकू कचौड़ी घायल हो गया।

क्या है विद्यावती अपहरण-हत्या मामला

उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में गहनों और रुपए के लालच में बुजुर्ग महिला की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था। कटरा के मछली बाजार निवासी बुजुर्ग महिला की उसके रिश्तेदार ने ही सोरांव थाना क्षेत्र के हादीगांव ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी। शव को घर में ही दफन कर दिया था। बुजुर्ग महिला के बेटे की ओर से दर्ज कराई गई गुमशुदगी की तफ्तीश में हत्या का खुलासा हुआ था। इस मामले में पुलिस ने हत्यारोपी रिश्ते के भतीजे धीरज गुप्ता और उसके एक अन्य साथी सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया था। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बुजुर्ग महिला का शव भी पुलिस ने बरामद कर लिया था। वहीं इस घटना का मुख्य आरोपी रवि जायसवाल उर्फ रिंकू कचोड़ी था। जिसकी पुलिस को पिछले दो महीने से तलाश थी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से चलायी गई गोली वांछित हत्यारोपी के पैर पर जा लगी।
जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से चलायी गई गोली वांछित हत्यारोपी के पैर पर जा लगी।

19 मुकदमें अलग-अलग थानों में हैं दर्ज

रवि जायसवाल उर्फ रिंकू कचौड़ी पर अलग-अलग थानों में 19 से ज्यादा मुकदमे कायम है।

उल्लेखनीय है कि रवि पर अकेले कर्नलगंज थाना क्षेत्र में ही इसके खिलाफ 17 मुकदमे दायर हैं। अन्य थाना क्षेत्रों में भी इसके खिलाफ कई और मुकदमे दायर है। इससे पहले वर्ष 2007 में भी इसके द्वारा झूसी थाना क्षेत्र में हत्या एवं हत्या के प्रयास का मुकदमा कायम थे।

खबरें और भी हैं...