पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शराब कांड के बाद एक्शन में पुलिस:प्रयागराज में शराब माफिया का पुलिस टीम पर हमला, झांसी से दो शराब तस्कर गिरफ्तार; अयोध्या-आगरा में शराब की दुकानों पर छापेमारी

प्रयागराज/झांसी/अयोध्या/आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज में शराब माफिया ने पुलिस पर हमला किया, महिला सिपाही की वर्दी फाड़ी। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज में शराब माफिया ने पुलिस पर हमला किया, महिला सिपाही की वर्दी फाड़ी।

अलीगढ़ में शराब की वजह से हुई मौतों के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इसी के मद्देनज़र यूपी पुलिस शराब माफिया पर कार्रवाई कर रही है। शनिवार रात प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में कच्ची शराब बनाने वालों की गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस टीम पर शराब बनाने वाली महिलाओं ने हमला कर दिया और महिला कांस्टेबल घायल वर्दी तक फाड़ डाली।

वहीं झांसी में पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है तो आगरा और अयोध्या में भी शराब की दुकानों पर पुलिस-प्रशासन ने छापेमारी की कार्रवाई की।

झांसी में शराब तस्कर पकड़े गए
शनिवार को झांसी के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र के ग्वालियर रोड स्थित शराब की दुकानों से तस्करी कर ले जाई जा रही शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। ये तस्कर एक बैग में दर्जनों बीयर के केन और शराब की बोतलें लेकर मध्य प्रदेश के दतिया की तरफ जा रहे थे।

तभी ग्वालियर रोड चौकी के पास महिला पॉलिटेक्निक गेट के सामने उनकी बाइक का कार से एक्सीडेंट हो गया और शराब की बोतलें और बीयर के केन सड़क पर बिखर गए। इस हादसे में एक बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। फिलहाल शराब ले जाने वाले घायल व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है।

अयोध्या में शराब की दुकानों पर SDM ने छापा मारा
शनिवार को शासन के आदेश पर अयोध्या जिले में भी शराब के दुकानों की चेकिंग की गई।
एसडीएम सदर ने शराब की दुकानों का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपनिंग और क्लोजिंग स्टॉक को भी देखा। जिसमे शहर की हर दुकान में स्टॉक में सब कुछ ओके मिला। इस दौरान SDM ने दुकानों पर शराब की बिक्री के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने का निर्देश दिया।

आगरा में आबकारी इंस्पेक्टर और सीओ पिनाहट ने चेकिंग की

अलीगढ़ शराब कांड के बाद शनिवार को आगरा में भी आबकारी इंस्पेक्टर और सीओ पिनाहट द्वारा शराब की दुकानों की सघन चेकिंग की गई। इस दौरान सभी दुकानों का स्टॉक और रजिस्टर चेक किया गया।

सीओ पिनाहट सौरभ सिंह और आबकारी इंस्पेक्टर हर्ष यादव के द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाकर पिनाहट, बसई अरेला, पिढौरा, भदरौली और मंसुखपुरा थाना क्षेत्रों में शराब की दुकानों की सघन चेकिंग की गई। एसएसपी मुनिराज के अनुसार आगे पूरे जिले में इस तरह की कार्यवाही होती रहेगी।

आगरा का शमशाबाद कस्बा रडार पर
अवैध शराब बनाने के लिए शमशाबाद कस्बा काफी जाना जाता है हालांकि अभी कुछ समय पहले ही पुलिस द्वारा सख्त अभियान चलाकर यहां का अवैध काम बंद करवाया है लेकिन पुलिस और आबकारी विभाग की इस कस्बे पर विशेष नजर है।

खबरें और भी हैं...