प्रचार की भूख में फ्लाईओवर को बना दिया एक्सिडेंटल:प्रयागराज में सपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने काली-पीली पट्‌टी पर लगा दिया अपना विज्ञापन

प्रयागराज5 महीने पहले

ऐसी तस्वीरें आम होती है, जब राजनीतिक दल सड़क के किनारे स्थित दीवार या अन्य स्थानों पर प्रचार के लिए अपना विज्ञापन पेंट करवा देते हैं, पर प्रयागराज में सपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने अपने प्रचार के लिए लोगों की जिंदगी को ही दांव पर लगा दिया है। सपा के शहर उत्तरी के संभावित प्रत्याशी ने फ्लाईओवर की साइड वॉल पर बनी काली-पीली पट्‌टी को खत्म कर अपना विज्ञापन पेंट करवा दिया। इससे रात में आने-जाने वाले वाहनों को समस्या आ सकती है।

फ्लाईओवर से प्रतिदिन गुजरती हैं 1 लाख से अधिक पब्लिक
MNNIT फ्लाईओवर पिछले 2 साल पहले बनकर तैयार हुआ। ये फ्लाईओवर शिवकुटी, गोविंदपुर, स्वराजनगर, भुलई का पूरा, कैलाश पुरी सहित अन्य क्षेत्र के लोगों के आवागमन के लिए आसान रास्ता है। एक सर्वे के मुताबिक इस फ्लाईओवर से प्रतिदिन 1 लाख से अधिक लोगों का आवागमन होता है। यहां से स्टूडेंट्स का इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाना आना होता है। हाईकोर्ट से लेकर लोअर कोर्ट जाने वाले वकीलों के लिए ये आम रास्ता है।

सपा प्रदेश उपाध्यक्ष हैं संदीप यादव
इस फ्लाईओवर की साइड वॉल पर सपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप यादव का विज्ञापन पेंट किया गया है। वह सपा में एक कद्दावर नेता के रूप में पहचाने जाते हैं। संदीप सीएमपी डिग्री कॉलेज में छात्रनेता के साथ ही सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। संदीप यादव शहर उत्तरी से सपा उम्मीदवार के तौर पर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इसी से संबंधित विज्ञापन फ्लाईओवर की ओर ओर काली-पीली पट्‌टी को खत्म करते हुए पेंट कराया गया है। विज्ञापन में शहर उत्तरी के संभावित प्रत्याशी के रूप में संदीप यादव को दिखाया जा रहा है।

अपर नगर आयुक्त बोलीं- करेंगे कार्रवाई
अपर नगर आयुक्त रत्न प्रिया ने दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान कहा कि फ्लाईओवर की साइड वॉल और उसकी काली-पीली पट्‌टी पर विज्ञापन पेंट करवाना सरासर गलत है। यदि ऐसा किसी ने किया है, तो जांच कराई जाएगी। जांच में सही पाया गया तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...