पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रयागराज में असलहा प्रदर्शन की सनक:शौक तो कोई धौंस जमाने के लिए करता था असलहों का प्रदर्शन, 6 युवा सलाखों के पीछे; सात की तलाश में पुलिस

प्रयागराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोशल मीडिया से चर्चा में आई युवकों की असलहा प्रदर्शन की फोटो, एक्शन में आई पुलिस। - Dainik Bhaskar
सोशल मीडिया से चर्चा में आई युवकों की असलहा प्रदर्शन की फोटो, एक्शन में आई पुलिस।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में असलहा प्रदर्शन की सनक छह युवाओं पर भारी पड़ गई। सोशल मीडिया पर फोटो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई। मंगलवार को प्रयागराज से कौशांबी तक दबिश देकर पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, मामले के सात आरोपियों की अभी तलाश जारी है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
प्रदर्शन में उपयोग किए गए ज्यादातर असलहे अवैध
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि प्रदर्शन में उपयोग किए गए ज्यादातर असलहे अवैध हैं। इनमें से कुछ लाइसेंसी भी हैं। पुलिस इसकी भी छानबीन कर रही है कि इनमें से कितने अवैध असलहे हैं। इंस्पेक्टर पुरामुफ्ती आशुतोष तिवारी ने बताया कि ज्यादातर आरोपी कम पढ़े-लिखे हैं। सभी गद्दी मुसलमान हैं। ये फोटो भी दो से तीन साल पुरानी हैं। आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि हमें असलहों का शौक है। फेसबुक पर फोटो डालने का कारण पूछने पर बताया कि ऐसा कर हम अपने आस-पड़ोस वालों पर धौंस जमाते हैं। लोग डरते हैं, तो अच्छा लगता है।

असलहा प्रदर्शन कर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने छह युवाओं को पुलिस ने अरेस्ट किया।
असलहा प्रदर्शन कर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने छह युवाओं को पुलिस ने अरेस्ट किया।

मूछों पर ताव देती अत्याधुनिक असलहे के साथ शेयर की फोटो
पकड़े गए कौशांबी के सराय अकिल थानाक्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव निवासी मोहम्मद हसन ने बताया कि मैंने यह फोटो अपनी धाक जमाने के लिए सोशल मीडया पर शेयर की है। इंस्पेक्टर ने बताया कि इसके ऊपर कौशांबी और प्रतापगढ़ में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। सोमवार को इसकी एक फोटो सोशल मीडिया पर असलहा हाथ में लिए मूछों पर ताव देती हुई वायरल हुई थी। इसके बाद पुलिस मंगलवार को इसके पास पहुंच गई और गिरफ्तार कर लिया। वायरल तस्वीरों के मामले में 13 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। पुलिस अभी सात और आरोपियों की तलाश कर रही है। इनमें से कुछ युवक करेली के बताए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...