जल्द कोरोना मुक्त घोषित होगा प्रयागराज:लगातार एक्टिव केस जीरो आने से बंधी उम्मीद, 2 माह में 100 % लोगों को लग जाएगी वैक्सीन

प्रयागराज19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना वैक्सीन के लिए एसआरएन अस्पताल में लगी लंबी कतार। - Dainik Bhaskar
कोरोना वैक्सीन के लिए एसआरएन अस्पताल में लगी लंबी कतार।

सीएमओ कार्यालय से गुरुवार रात जारी आंकडों के अनुसार प्रयागराज में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। गुरुवार को पूरे जिले में 4095 लोगों का टेस्ट किया गया, जांच के बाद एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला।

एसआरएन अस्पताल में नहीं एडमिट है एक भी पाजीटिव

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों को एसआरएन में बनाए गए कोविड वार्ड में एडमिट किया जाता है। वहीं गुरुवार को सीएमओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रयागराज में कई महीनों बाद एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला। सीएमओ डॉक्टर नानक सरन ने बताया कि धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण कम हो रहा है, अभी वैक्सीनेशन की प्रकिया जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों में एक दो माह में वैक्सीनेशन शत प्रतिशत होने की उम्मीद है, तब प्रयागराज में कोरोना संक्रमण फैलने की बहुत कम आशंका रहेगी।

प्रयागराज के कई सेंटर्स में लग रही कोरोना वैक्सीन।
प्रयागराज के कई सेंटर्स में लग रही कोरोना वैक्सीन।

आज एक लाख से ज्यादा को टीका लगाने का लक्ष्य

कोरोना को हराने के लिए शुक्रवार को टीकाकरण के महा अभियान का आयोजन किया गया है। यह माह का पहला व कुल सातवां वैक्सीनेशन अभियान है। विभाग ने एक लाख आठ हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। गुरुवार को 60 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, इसी क्रम में करीब 40 हजार 705 लोगों को टीका लगाया गया है। वहीं अभी तक करीब 30 लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 24 लाख लोगों को प्रथम डोज व छह लाख से ज्यादा लोगों को सेकेंड डोज की खुराक दी गई है।

खबरें और भी हैं...