प्रयागराज में 16 दिन में महज 11 कोरोना संक्रमित:चार दिन बाद एक और मरीज में कोरोना होने की पुष्टि, डेंगू से कम मिल रहे हैं कोरोना मरीज

प्रयागराज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसआरएन अस्पताल में इस भवन को ब� - Dainik Bhaskar
एसआरएन अस्पताल में इस भवन को ब�

कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है लेकिन डेंगू मरीजों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के बजाय अब डेंगू पर विशेष फोकस कर रहा है। शनिवार को चार दिन बाद एक मरीज में कोरोना होने की पुष्टि हुई, उसमें भी कोई लक्षण नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रतिदिन होने वाले सैंपलों की जांच में भी कमी कर दी गई है। अक्टूबर माह में यानी 16 दिन में अभी तक महज 11 लोगों में कोरोना होने की पुष्टि हुई है।

28 अगस्त के बाद नहीं हुई एक भी मौत

प्रयागराज के लिए यह अच्छी बात है कि 28 अगस्त के बाद एक भी कोरोना मरीज की जान नहीं गई है। जो भी संक्रमित मिले हैं वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 27 अगस्त को एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई थी, उसके बाद से सभी स्वस्थ हैं। कोविड-19 के नोडल व जिला सर्विलांस अधिकारी डा. एके तिवारी बताते हैं कि प्रतिदिन करीब 3800 सैंपलों की जांच प्रतिदिन कराई जाती है। इसमें मरीजों की संख्या बहुत ही कम होती है।

टीकाकरण के प्रति बढ़ रही जागरूकता

कोरोना रोधी टीका लगवाने के लिए शहर ही नहीं अब गांवों में भी जागरूकता बढ़ी है। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज व तेज बहादुर सप्रू अस्पताल के कोविड टीकाकरण सेंटर पर टीकाकरण के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी पहुंच रहे हैं। टीकाकरण के नोडल व एसीएमओ डा. तीरथ लाल बताते हैं कि कोरोना रोधी वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। शहर से लेकर गांव तक के केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध है।

अक्टूबर माह में मिले मरीजों का आंकड़ा

दो अक्टूबर - एक मरीज

तीन अक्टूबर - एक मरीज

चार अक्टूबर - एक मरीज

पांच अक्टूबर - एक मरीज

छह अक्टूबर - दो मरीज

आठ अक्टूबर - एक मरीज

नौ अक्टूबर - दो मरीज

11 अक्टूबर - एक मरीज

16 अक्टूबर - एक मरीज

खबरें और भी हैं...